For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मतदान के लिए जिला प्रशासन की तैयारियां पूरी

07:58 AM May 24, 2024 IST
मतदान के लिए जिला प्रशासन की तैयारियां पूरी
Advertisement

पंचकूला, 23 मई (हप्र)
लोकसभा चुनाव के लिए 25 मई को होने वाले मतदान के लिए उच्च स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। मतदान के लिए प्रत्येक पोलिंग पार्टी को दी जाने वाली किटें तैयार कर ली गई हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी यश गर्ग ने बताया कि 24 मई को सुबह नौ बजे तक सभी पोलिंग पार्टियां अपने विधानसभा क्षेत्र के अनुसार तय स्थान पर पहुंच जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कालका विधानसभा क्षेत्र के लिए राजकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय सेक्टर-14 पंचकूला और पंचकूला विधानसभा क्षेत्र के लिए राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सेक्टर-1 पंचकूला परिसर में 24 मई के दिन पोलिंग पार्टियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देने के बाद मतदान सामग्री वितरित कर दी जायेगी।
डा. यश गर्ग ने बताया कि कालका के एसडीएम एवं एआरओ लक्षित सरीन, एसडीएम पंचकूला एवं एआरओ गौरव चौहान की अध्यक्षता में विधानसभा क्षेत्र अनुसार पोलिंग पार्टियों को दिए जाने वाले सामान की किटें बना ली गई हैं। 24 मई को दोपहर बाद पोलिंग पार्टियों को पुलिस सुरक्षा के साथ बसों में रवाना किया जाएगा।
जिले के स्कूलों में आज और कल अवकाश
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पंचकूला जिले के स्कूलों में 24 व 25 मई को अवकाश रहेगा। उपायुक्त यश गर्ग ने निर्देश दिए कि सभी सरकारी, अर्ध सरकारी व निजी स्कूल अपने-अपने संस्थान में छुट्टी सुनिश्चित करें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिले में 4,33,094 वोटरों के लिए 424 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। इनमें से अधिकतर मतदान केन्द्र स्कूलों में स्थापित किये गए हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×