For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जींद में पुलिस, वकीलों के बीच बढ़ा विवाद, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर वकील

10:46 AM Sep 04, 2024 IST
जींद में पुलिस  वकीलों के बीच बढ़ा विवाद  अनिश्चितकालीन हड़ताल पर वकील

जसमेर मलिक/हप्र
जींद, 3 सितंबर
जींद में पुलिस और वकीलों के बीच विवाद गंभीर रूप ले गया है। इस विवाद में महिला थाने की एएसआई नीलम को एसपी ने निलंबित कर दिया है, तो डीएसपी गीतिका जाखड़ को एसपी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। दूसरी तरफ जींद के वकीलों ने मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी। वकीलों की हड़ताल से जींद की अदालतों में कामकाज पूरी तरह ठप हो गया। इससे उन लोगों को काफी दिक्कत हुई, जो विभिन्न अदालतों में अपने अदालत संबंधी कामों के सिलसिले में आए थे।
पुलिस और वकीलों के बीच यह विवाद कुछ दिन पहले जींद के महिला पुलिस थाना से शुरू हुआ था। एक मामले के सिलसिले में जींद की महिला वकील ने महिला पुलिस थाने में शिकायत दी थी। इस शिकायत पर कार्रवाई के सिलसिले में महिला वकील जब जींद बार एसोसिएशन के प्रधान राकेश मालिक के प्रतिनिधि एक वकील को साथ लेकर महिला पुलिस थाना में पहुंची तो वहां कुर्सी देने को लेकर वकीलों और महिला पुलिस थाना में तैनात एएसआई नीलम के बीच कहासुनी हो गई। वकीलों की मानें तो एएसआई नीलम ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया। इसकी शिकायत जिला बार एसोसिएशन ने एसपी सुमित कुमार से की थी। एसपी सुमित कुमार ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत प्रभाव से महिला थाना की एएसआई नीलम को निलंबित कर दिया था। बार एसोसिएशन के प्रधान राकेश मलिक ने कहा कि जींद प्रशासन को दो दिन का अल्टीमेटम दिया गया था। सोमवार तक वकीलों की मांग पर डीएसपी गीतिका जाखड़ के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी गई है। इससे बात नहीं बनी तो पूरे हरियाणा और पंजाब में भी हड़ताल की जाएगी।

Advertisement

डीएसपी गीतिका जाखड़ भी उलझीं वकीलों से

जिला बार एसोसिएशन के प्रधान राकेश मलिक के अनुसार महिला थाना में वकीलों के साथ एएसआई नीलम द्वारा दुर्व्यवहार की अपनी शिकायत लेकर वे बार एसोसिएशन के कुछ वकीलों को साथ लेकर डीएसपी गीतिका जाखड़ से उनके दफ्तर में मिलने गए तो वहां डीएसपी गीतिका जाखड़ ने भी उनके साथ बुरा व्यवहार किया और कुछ देर के लिए उन्हें गैर कानूनी तरीके से पुलिस हिरासत में लेने के आदेश अपने स्टाफ को दिए।

डीएसपी को कारण बताओ नोटिस

एसपी सुमित कुमार से जींद बार एसोसिएशन ने डीएसपी गीतिका जाखड़ के खिलाफ शिकायत दी। इस शिकायत को एसपी ने गंभीरता से लेते हुए डीएसपी गीतिका जाखड़ को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इसकी पुष्टि करते हुए एसपी ने कहा कि एएसआई नीलम को निलंबित कर दिया गया है। डीएसपी से वकीलों की शिकायत पर जवाब मांगा गया है।

Advertisement

डीएसपी ने नकारे आरोप

दूसरी तरफ इस मामले में डीएसपी गीतिका जाखड़ से बात की गई तो उन्होंने वकीलों द्वारा लगाए आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि उन्होंने किसी भी वकील के साथ बुरा व्यवहार नहीं किया और न ही वकीलों को अवैध हिरासत में रखा।

Advertisement
Advertisement