मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

रोडवेज डिपो में 11 लाख के डीजल की हेरीफेरी

07:28 AM Jul 07, 2024 IST

बल्लभगढ़, 6 जुलाई (निस)
हरियाणा रोडवेज डिपो में कार्यरत एक क्लर्क और 2 ड्राइवरों ने कथित रूप से मिलीभगत कर 12580 लीटर डीजल की हेराफेरी की है। ये डीजल इंडियन ऑयल से रोडवेज डिपो में आया था। डीजल की कीमत करीब 11.11 लाख रुपए आंकी गई है। डीजल में गड़बड़ी होने का संदेह होने पर जीएम रोडवेज ने एक कमेटी बनाकर इसकी जांच कराई तो गड़बड़ी का पता चला। जीएम लेखराज की शिकायत पर सिटी थाना पुलिस ने तीनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इस गड़बड़ी में बड़े अधिकारियों की भूमिका भी हो सकती है।
हरियाणा रोडवेज डिपो के महाप्रबंधक लेखराज ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि बल्लभगढ़ बस स्टैंड की कार्यशाला में स्थित डीजल पंप पर सन्देह होने पर कार्यालय द्वारा एक कमेटी निरीक्षक ऑडिट करने के लिए गठित की। कमेटी ने जब डीजल पंप की जांच पड़ताल की तो उसमें 12580 लीटर डीजल की हेराफेरी पाई गई। जीएम का आरोप है कि इसमें डीजल पंप इंचार्ज सारन पाल (लिपिक) ने अवकाश के दिन सप्लाई ली तथा बिल पर अपने हस्ताक्षर किए। इसके साथ प्रकाश चन्द चालक संख्या 203 कार्यरत डीपीए व प्रमोद चालक संख्या 437 ने मिलकर हेराफेरी करके सरकार को आर्थिक हानि पहुंचाई है।

Advertisement

Advertisement