मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

राजस्थान से आ रहे पानी में डूबा धारूहेड़ा-भिवाड़ी रोड

09:02 AM Aug 30, 2024 IST
धारूहेड़ा-भिवाड़ी मार्ग पर बृहस्पतिवार को पानी में डूबे वाहन। -हप्र

रेवाड़ी, 29 अगस्त (हप्र)
धारूहेड़ा से सटे भिवाड़ी, राजस्थान से वर्षा व उद्योगों का रसायनयुक्त प्रदूषित पानी लगातार धारूहेड़ा में आ रहा है। राजस्थान सीमा पर होने के कारण धारूहेड़ा के लोगों को इसकी कीमत चुकानी पड़ रही है। धारूहेड़ा से 10 किलोमीटर दूर स्थित औद्योगिक क्षेत्र भिवाड़ी को जाने वाला मार्ग जलभराव के कारण पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया है। तीन-चार फीट पानी जमा होने के कारण दूर-दूर तक सड़क दिखाई नहीं दे रही है। इस रोड से आने-जाने लोगों को लंबा घूमकर जाना पड़ रहा है। मौके का लाभ उठाकर ऑटो चालक भी चांदी कूट रहे हैं।
धारूहेड़ा के कालू, लालसिंह, रामसिंह, लल्लन, संतोष, विनोद, मोहनलाल आदि ने कहा कि धारूहेड़ा-भिवाड़ी मुख्य मार्ग पर पानी जमा होने के कारण इसका फायदा थ्री व्हीलर, ऑटो चालक जमकर उठा रहे हैं। इस रोड पर जहां मात्र 10 रुपये किराया लिया जाता था, अब 40-50 रुपये वसूले जा रहे हैं। ऑटो चालकों को भी रास्ता बदलकर गढ़ी अलावलपुर और महेश्वरी से होते हुए भिवाड़ी जाना पड़ रहा है। इस कारण लोगों को जहां समय बर्बाद हो रहा है, वहीं आर्थिक दंड भी भुगतना पड़ रहा है।
बता देें कि राजस्थान से यह पानी कई वर्षों से आ रहा है। इसको लेकर धारूहेड़ा के लोगों ने बड़े-बड़े आंदोलन व धरना-प्रदर्शन किये। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने स्वयं मौके का जायजा लिया। हरियाणा व राजस्थान के उच्च अधिकारियों की कई दौर की बैठकें हुईं लेकिन नतीजा जीरो रहा। पानी आज तक आ रहा है। पानी को रोकने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा बनाया गया रैंप भी लगभग क्षतिग्रस्त होने को है। यह कभी भी टूट सकता है और पानी तेज गति से धारूहेड़ा में घुस सकता है। बृहस्पतिवार को धारूहेड़ा-भिवाड़ी रोड पर कई वाहन पानी में फंस गए।

Advertisement

Advertisement