For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

डड्डूमाजरा में नए प्लांट के विरोध में धरना शुरू

12:36 PM Jun 09, 2023 IST
डड्डूमाजरा में नए प्लांट के विरोध में धरना शुरू
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 8 जून (हप्र)

डड्डूमाजरा में कूड़े का पहाड़ खत्म करने के लिए नया प्लांट लगाने का लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया है। बृहस्पतिवार को डड्डूमाजरा के लोगों ने निगम के खिलाफ धरना शुरू कर इस प्रोजेक्ट के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। चंडीगढ़ नगर निगम सेक्टर 38 के डड्डूमाजरा में कूड़े का पहाड़ खत्म करने के लिए नया प्लांट लगाने जा रहा है। जिस पर 6 मई को हुई निगम सदन बैठक में अप्रूवल भी दी जा चुकी है, लेकिन डड्डूमाजरा के लोगों का कहना है कि यहां अब कोई नया प्रोसेसिंग प्लांट नहीं लगने देंगे। लोगों का कहना है कि हम लोग पहले ही यहां पर नरक-जैसा जीवन जी रहे हैं। हम सभी कॉलोनी निवासी यहां पर एक और प्लांट नहीं लगने देंगे।

Advertisement

रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने निगम के इस प्लांट की कड़े शब्दों में निंदा की है। इस प्रदर्शन में मुख्य रूप से एरिया पार्षद कुलदीप दाहोलर टीटा भी शामिल हुए। मौके पर आप के वरिष्ठ नेता प्रेम गर्ग भी मौजूद रहे। लोगों का कहना ही कि निगम यहां से एक तो कूड़े के पहाड़ खत्म करे और शहर से बाहर किसी ओर जगह पर प्लांट लगाया जाए। पहले भी यहां प्लांट लगाया गया था, जो सिर्फ लोगों के लिए मुसीबत ही साबित हुआ। यहां इस समस्या के कारण 24 घंटे बदबू फैली रहती है। डड्डूमाजरा रेजिडेंट्स कॉलोनी वेलफेयर एंड डेवलपमेंट एसोसिएशन के चेयरमैन गीता राम ने कहा कि सभी राजनीतिक दल और प्रशासन नहीं चाहते कि डड्डूमाजरा वार्ड नंबर 26 का विकास हो।

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल आज मिलेगेा प्रशासक से

Advertisement

भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी द्वारा निगम की पिछली बैठक में चंडीगढ़ विरोधी एजेंडा पास करने से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा करने के लिए बृहस्पतिवार को चंडीगढ़ कांग्रेस की एक आपात बैठक बुलाई गई, जिसमें शहर के कचरे को प्रोसेस करने के लिए एक नया कचरा संयंत्र स्थापित करने के सवाल पर चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एचएस लक्की ने की। चंडीगढ़ कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को चंडीगढ़ के प्रशासक से मिलकर गत 6 जून को हुई सदन की सभी कार्यवाही को अवैध घोषित करने का अनुरोध करेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×