For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

धर्मबीर सिंह ने लगाई जीत की हैट्रिक, खाटू श्याम के लिए हुए रवाना

10:43 AM Jun 05, 2024 IST
धर्मबीर सिंह ने लगाई जीत की हैट्रिक   खाटू श्याम के लिए हुए रवाना
भिवानी में मंगलवार को लोकसभा चुनाव में जीत के बाद भाजपा उम्मीदवार धर्मबीर सिंह जीत के बाद समर्थकों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार करते हुए। -हप्र
Advertisement

अजय मल्होत्रा/ हप्र
भिवानी, 4 जून
भिवानी- महेंद्रगढ़ संसदीय क्षेत्र में कड़े मुकाबले में भाजपा के धर्मबीर सिंह 40809 मतों के अंतर से चुनाव जीत गए। तीसरी बार सांसद बनने पर धर्मबीर की जीत की खुशी में उनके समर्थकों ने जमकर खुशियां मनाई और मिठाई बांटी। धर्मबीर के घर पर उनके समर्थकों की भीड़ जमा रही जबकि धर्मबीर जीतने के तुरंत बाद खाटू श्याम के दर्शनों के लिए रवाना हो गए।
धर्मबीर सिंह कुल नौ विधानसभा क्षेत्रों में छ: में विजयी रहे जबकि तीन में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा। चुनाव प्रचार के पहले दिन से भाजपा के धर्मबीर सिंह और कांग्रेस के राव दान सिंह के बीच कड़ा संघर्ष शुरू हो गया था और यह माना जा रहा था कि दो चुनाव आसानी से जीतने वाले धर्मबीर सिंह को अबकी बार कड़े मुकाबले का सामना करना पड़ेगा। जहां पुराने भिवानी जिले चरखी दादरी व भिवानी में किसान आंदोलन का सीधा सीधा असर देखने को मिला वहीं महेंद्रगढ़ जिले में मोदी फैक्टर का असर देखा गया। परिणामस्वरूप पुराने भिवानी जिले से संबंध रखने वाले धर्मबीर सिंह अपने ही जिले में हार गए जबकि राव दान सिंह अपने ही जिले महेंद्रगढ़ में पराजित हुए। धर्मबीर सिंह जहां पुराने भिवानी जिले की भिवानी, तोशाम विधानसभा सीटों पर विजयी रहे जबकि दान सिंह लोहारू, बाढड़़ा व चरखी दादरी सीटों पर जीते। मजेदार बात तो यह है कि दान सिंह अपने गृह क्षेत्र महेंद्रगढ़ में ही 4840 मतों से पराजित हुए।


महेंद्रगढ़ के नारनौल से दान सिंह 17662, अटेली से 19503 व नांगलचौधरी से 2472 मतों के अंतर से हारे। धर्मबीर सिंह भिवानी से 28851 व तोशाम से 8064 मतों के अंतर से जीते जबकि वे लोहारू से 9319, बाढड़ा से 27102 व चरखी दादरी से 4292 मतों से हार गए। धर्मबीर सिंह को कुल 5 लाख 82 हजार सात सौ 35 मत मिले जबकि राव दान सिंह को 5 लाख 41 हजार 926 मत मिले। कुल 5197 मतदाताओं ने नोटा का प्रयोग किया।
जजपा यहां से अपनी जमानत भी नहीं बचा पाई और जजपा के राव बहादुर सिंह को 15076 मत मिले। बीएसपी के सुनील शर्मा को केवल 6239 मतो से संतोष करना पड़ा। इनेलो व आरजेपी के संयुक्त प्रत्याशी सुभाष पंवार को केवल 4663 वोट ही मिले। लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी धर्मबीर सिंह की जीत पर स्थानीय पुराना बस स्टैंड स्थित भाजपा जिला अध्यक्ष मुकेश गौड के कार्यालय में उत्साहित कार्यकर्ताओं ने रंग-गुलाल उड़ाते हुए ढ़ोल की थाप पर नाचकर जश्न मनाया। इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष मुकेश गौड ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने हर वर्ग के हित के लिए कार्य किए। चाहे वो कोरोना काल के समय लोगों को नि:शुल्क राशन वितरित करना हो या कोरोना के नि:शुल्क टीकाकरण। इसके अलावा महिला उत्थान के लिए विशेष रूप से कार्य किए गए जिनका लाभ चुनाव में मिला।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×