For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

धर्मबीर सिंह जीत के बाद भी दिग्गजों के गांवों से हारे

11:32 AM Jun 05, 2024 IST
धर्मबीर सिंह जीत के बाद भी दिग्गजों के गांवों से हारे
चरखी दादरी में मंगलवार को लोकसभा चुनाव में भिवानी-महेंद्रगढ़ के भाजपा प्रत्याशी धर्मबीर सिंह की जीत के बाद विजय जुलूस निकालते भाजपाई। -हप्र
Advertisement

प्रदीप साहू/हप्र
चरखी दादरी, 4 जून
लोकसभा चुनाव की मतगणना के दौरान भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के धर्मबीर सिंह भले ही जीत गये, बावजूद इसके भाजपा के दिग्गज नेताओं के गांवों से बुरी तरह से हारे हैं।
धर्मबीर सिंह दादरी भाजपा जिलाध्यक्ष डा. किरण कलकल, चेयरमैन बबीता फोगाट व किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व विधायक सुखविंद्र मांढी के गांवों में हारे हैं।
वहीं, दादरी के निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान अपने गांव से कांग्रेस के राव दान सिंह को जिताने में सफल रहे। बता दें कि चरखी दादरी जिला में बाढड़ा व दादरी विधानसभा क्षेत्र आते हैं। लोकसभा चुनाव की मतगणना में भिवानी-महेंद्रगढ़ क्षेत्र से भाजपा के धर्मबीर सिंह ने तीसरी बार सफलता प्राप्त करते हुए जीत की हैट्रिक बनाई है। चरखी दादरी के दोनों विधानसभा क्षेत्रों से भाजपा को हार का सामना करना पड़ा। भाजपा की दादरी जिलाध्यक्ष डा. किरण कलकल के गांव इमलोटा के सभी बूथों पर कांग्रेस के राव दान सिंह 809 वोटों जीते हैं। वहीं, भाजपा नेता व दंगल गर्ल बबीता फोगाट के गांव बलाली के दोनों बूथों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज करते हुए भाजपा को 518 वोटों से हराया। भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष और बाढड़ा के पूर्व विधायक सुखविंद्र मांढी के गांव मांढी हरिया में धर्मबीर सिंह को हार मिली। इस गांव के दो बूथों पर कांग्रेस को 751 व भाजपा को 425 वोट मिली। ऐसे में कांग्रेस के राव दान सिंह को मांढी हरिया में 326 वोटों से जीत मिली है।
दादरी के निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान द्वारा कांग्रेस को समर्थन देने के बाद उनके गांव चरखी में भाजपा को हार मिली है।
विधायक के गांव में सभी 6 बूथों पर भाजपा को हार मिली। चरखी गांव में भाजपा को 1261 व कांग्रेस को 2374 वोट मिली। ऐसे में विधायक सोमबीर सांगवान अपने गांव से कांग्रेस को 1113 वोटों से जिताने में सफल रहे। वहीं, पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान ने भाजपा ज्वाइन करने के बाद दादरी शहर के गीता निकेतन स्कूल बूथ से भाजपा प्रत्याशी धर्मबीर सिंह को जितवाने में सफल रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement