For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चेतावनी पर अनाज मंडी पहुंचे डीएफएएसी, डीएम हैफेड

08:56 AM May 02, 2024 IST
चेतावनी पर अनाज मंडी पहुंचे डीएफएएसी  डीएम हैफेड
उचाना में उठान धीमा होने पर रोष प्रकट करते आढ़ती। -निस
Advertisement

उचाना, 1 मई (निस)
बुधवार को गेहूं के उठान की रफ्तार धीमी होने पर आढ़ती एसोसिएशन प्रधान सत्यवान पेगां की अगुआई में आढ़तियों की मीटिंग हुई। आढ़तियों ने खरीद एजेंसी, प्रशासन के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए कहा कि डीसी जींद के दौरे के बाद भी उठान की रफ्तार नहीं बढ़ी। डीसी जींद के आदेशों की पालना खरीद एजेंसी करती नजर नहीं आई।
आढ़तियों द्वारा शाम चार बजे बजे मंडी के सभी गेटों को बंद करने के फैसले की जानकारी प्रशासन को मिलने के बाद डीएफएससी निशांत राठी, डीएम हैफेड पुनीत पंघाल पहुंचे।
मार्केट कमेटी सचिव कार्यालय में आढ़तियों के साथ मीटिंग के दौरान ट्रांसपोर्टर भी मौजूद रहे। आढ़तियों की मांग पर डीएफएससी ने कहा कि जितनी भी गाड़ी मंडी से लोडिंग होकर गोदामों के लिए जाएगी उन सबका तोल पुलिस थाना के सामने जो लक्ष्मी धर्मकांटा है, उससे होगा। निशांत राठी ने आढ़तियों को आश्वासन दिया कि बृहस्पतिवार को 70 हजार बैगों का उठान उचाना मंडी से किया जाएगा। एसोसिएशन प्रधान सत्यवान पेगां द्वारा अनलोडिंग प्वाइंट गोदामों में कम होने, गाड़ी की संख्या कम होने की बात मीटिंग में रखी। राठी ने कहा कि बृहस्पतिवार से खटकड़, एसआर गर्ग में प्वाइंट की संख्या उचाना मंडी के लिए बढ़ाई जाएगी। ट्रांसपोर्टर प्रतिनिधि के तौर पर पहुंचे अमित श्योकंद, हिमांशु ने कहा कि गाड़ी पहले भी कम नहीं थीं। गाड़ी ज्यादा चाहिए तो गाड़ियों की संख्या बढ़ा दी जाएगी। गोदामों में अनलोडिंग प्वाइंट कम होने से एक के मुश्किल से एक चक्कर लगता है जबकि एक गाड़ी के तीन-तीन चक्कर होने चाहिए।
राठी ने कहा कि आने वाले 72 घंटे के अंदर मंडी से अधिकांश गेहूं के बैगों का उठान हो जाएगा। सत्यवान पेगां ने कहा कि उठान धीमा होने से सबसे अधिक नुकसान किसान को हो रहा है। जब तक गोदामों में गेहूं के बैग नहीं पहुंचेंगे तब तक किसान के खाते में पेमेंट नहीं आएगी।
इस मौके पर दलबीर श्योकंद, हरदीप डूमरखा, भूप खटकड़, राजेंद्र बुडायन, अनूप सहरावत, रमेश खरकभूरा, जसमेर बड़ौदी, संदीप चौधरी, राजेश कुमार, रामनिवास करसिंधु, रमेश मखंड, राजेश जैन मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×