For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

‘सरकार के खर्चे पर तीर्थ स्थलों के दर्शन करेंगे श्रद्धालु’

07:51 AM Jun 13, 2024 IST
‘सरकार के खर्चे पर तीर्थ स्थलों के दर्शन करेंगे श्रद्धालु’
करनाल में घरौंडा के विधायक हरविंद्र कल्याण बुधवार को दो एसी वोल्वो बसों को हरी झंडी देते हुए। -हप्र
Advertisement

करनाल, 12 जून (हप्र)
घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण ने कहा कि मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के जरिये प्रदेश के लाखों श्रद्धालु धीरे-धीरे नि:शुल्क रूप से देश के महत्वपूर्ण तीर्थ स्थलों के दर्शन करेंगे। इसके लिए प्रदेशभर से अब तक 6 एसी वोल्वो बसें प्रदेश सरकार की तरफ से रवाना की जा चुकी हैं और सैकड़ों यात्री अयोध्या सहित अन्य तीर्थ स्थलों का भ्रमण कर चुके है। इस अनोखी योजना से श्रद्धालुओं की आस्था को भी सम्मान मिल रहा है।
विधायक हरविन्द्र कल्याण बुधवार को करनाल डॉ. मंगलसेन ऑडिटोरियम के प्रांगण से सूचना जन सम्पर्क भाषा एवं संस्कृति विभाग की मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत दो एसी वोल्वो बसों को हरी झंडी देने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इससे पहले विधायक हरविन्द्र कल्याण, इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप, सूचना जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग के संयुक्त निदेशक गौरव गुप्ता ने वोल्वो बसों को करनाल से अयोध्या धाम तीर्थ यात्रा के लिए हरी झंडी देकर रवाना किया। इस दौरान विधायक हरविन्द्र कल्याण ने बसों में बैठे श्रद्धालुओं से बातचीत की और तमाम व्यवस्थाओं का आकलन भी किया। इस दौरान श्रद्धालुओं को सूचना जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग की ओर से एक-एक किट बैग भी उपलब्ध करवाया। विधायक रामकुमार कश्यप ने तीर्थ यात्रियों के साथ अपने मन की बात को साझा करते हुए कहा कि जरूरतमंद बुजुर्गों को तीर्थों की नि:शुल्क यात्रा करवाकर सरकार ने एक अनुकरणीय कार्य किया है।
संयुक्त निदेशक गौरव गुप्ता ने मेहमानों का स्वागत करते हुए कहा कि तीर्थ यात्रा हेतु रजिस्ट्रेशन के लिए 1 लाख 80 हजार रुपये सालाना से कम आय वाले तथा 60 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए यह सुविधा नि:शुल्क दी जा रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और केन्द्रीय मंत्री मनोहर लाल का आभार प्रकट किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×