मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

भोले का जलाभिषेक करने के लिए लगा रहा श्रद्धालुओं का तांता

06:55 AM Aug 22, 2023 IST
जगाधरी में सेक्टर-18 के शिव मंदिर में सावन के 7वें सोमवार को भोले का फूलों से किया गया शृंगार। -निस

जगाधरी, 21अगस्त (निस)
21 अगस्त को सावन के 7वें सोमवार को जगाधरी आदि इलाके के मंदिरों में श्रद्धालुओं की सारा दिन भीड़ लगी रही।भोले के भक्तों ने मंदिरों में जलाभिषेक कर मंगल की कामना की। जगाधरी इलाके प्राचीन श्री गौरीशंकर मंदिर जगाधरी, प्राचीन श्री शिव मंदिर भाटली, प्राचीन श्री पातालेश्वर महादेव ज्योतिर्लिंग पीठ दयालगढ़ बूडिया, प्राचीन श्री स्वरूपेश्वर महादेव मंदिर अमादलपुर, प्राचीन श्री शिव मंदिर मखौर, प्राचीन श्री शिव मंदिर फतेहपुर जंगल, श्री नमृदेश्वर मंदिर गंगा नगर, शिव मंदिर चनेटी, प्राचीन श्री खेड़ा मंदिर जगाधरी, श्री चतुर्भुज शिव मंदिर जगाधरी आदि में श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना की।
सुबह तड़के ही श्रद्धालुओं का मंदिरों में पहुंचना शुरू हो गया था। मंदिरों में शिवभक्तों ने दूध, शहद, दही, बेलपत्र, गंगा जल से भोले का जलाभिषेक किया। कुछ मंदिरों में महादेव का फूलों से शृंगार भी किया गया। हूडा सेक्टर जगाधरी स्थित परम धाम शिव मंदिर में सावन के शुरुआत से भोले का फूलों से शृंगार किया जा रहा है। क्षेत्र की पूजा गर्ग, स्वाति, पूजा बंसल, विभा, आशा, सृष्टि, परी, ममता देवी, शिल्पा आदि ने बताया कि सावन के प्रथम सोमवार से ही यहां पर रोजाना ताजे फूलों से महादेव शृंगार किया जा रहा है। स्थानीय के अलावा ये फूल सहारनपुर, दिल्ली, कुरुक्षेत्र आदि से मंगवाए जाते हैं। नागपंचमी के पर्व पर भी शिव मंदिरों में भक्तों ने पूजा की। चांदी आदि के नाग-नागिन मंदिरों में चढ़ाये गए।

Advertisement

Advertisement