For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

होली के रंग बालाजी के संग झूमे श्रद्धालु, खेली फूलों की होली

10:21 AM Mar 27, 2024 IST
होली के रंग बालाजी के संग झूमे श्रद्धालु  खेली फूलों की होली
चंडीगढ़ के सेक्टर 32 में होली के रंग बालाजी के संग के दौरान प्राचीन हनुमान मंदिर में भजन संध्या का आयोजन किया गया। -हप्र
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 26 मार्च (हप्र)
बालाजी प्रचार मंडल चंडीगढ़ द्वारा अपना 15वां वार्षिक महोत्सव होली के रंग बालाजी के संग प्राचीन हनुमान मंदिर सेक्टर 32 ए के प्रांगण में हर्षोल्लास के साथ आयोजित किया गया। इसमें बहुत से गणमान्य व्यक्तियों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में वीना आंनद चैरीटेबल ट्रस्ट के आनंद परिवार से एवं श्री माता बाला सुंदरी मंदिर पेहवा के संस्थापक जनकराज सिंगला कीर्तन में पहुचे।
किन्नर समाज के अध्यक्ष रवीना गुरू एवं संगीता गुरू ने भी बाबा के दरबार में माथा टेका। पटियाला के विशाल शैली ने भजनों को गाकर भक्तों को नाचने और झूमने पर मजबूर कर दिया। भजन संध्या का आयोजन श्री बालाजी प्रचार मंडल द्वारा किया गया था। सबसे पहले हनुमान चालीसा, संकट मोचन और उसके बाद कीर्तन किया गया।
बाबा के 60 फुट दरबार को फूलों से सजाया गया था। यहां पर 2 क्विंटल फूलों की होली भक्तों ने बाबा के साथ मिलकर खेली, जिसमें सभी लोग भक्ति रस में रंगे हुए थे। बालाजी प्रचार मंडल की कार्यकारणी वरिष्ठ उपप्रधान सुनील अरोड़ा, उपप्रधान रजनेश चन्द्र, सचिव पिंका पराशर, कैशियर राज कुमार गर्ग, प्रेस सचिव राजमोहन ढल, सचिव शैलेन्द्र शर्मा, संदीप कम्बोज, सुभाष गलहोत्रा, सुमित अग्रवाल इस अवसर पर उपस्थित थे।

होली के रंग में रंगे जीरकपुर के लोग

जीरकपुर (हप्र) : जीरकपुर में लोगों ने एक दूसरे को रंग लगाकर होली का त्योहार मनाया । जीरकपुर में अलग-अलग जगहों पर होली मनाते बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक होली के रंग में रंगे नजर आए। लोगों ने एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगाया। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए यातायात पुलिस के साथ-साथ मौज-मस्ती करने वालों पर नजर रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया था। शहर के मंदिरों में भी होली का आयोजन किया गया। वीआईपी रोड, बलटाना, ढकोली, पीरमुछल्ला समेत शहर के अन्य इलाकों में पुलिस की ओर से सबसे ज्यादा सुरक्षा की गई। चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन न हो, इसके लिए पुलिस-प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किये थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×