मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

देवेंद्र बबली और सुनील सांगवान भाजपा में शामिल

08:28 AM Sep 03, 2024 IST
दिल्ली में सोमवार को भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ सुनील सांगवान, देवेंद्र सिंह बबली और संजय कबलाना। -मानस रंजन भुई

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 2 सितंबर
हरियाणा के पूर्व मंत्री एवं टोहाना के विधायक देवेंद्र सिंह बबली और भौंडसी (गुरुग्राम) के जेल अधीक्षक पद से वीआरएस लेने के बाद राजनीति में आए सुनील सांगवान सोमवार को भाजपा में शामिल हो गये। दोनों ने दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह, हरियाणा के चुनाव सह-प्रभारी बिप्लब कुमार देब, प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली और राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश धनखड़ की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली। बादली हलके से जजपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ चुके संजय कबलाना भी भाजपा में शामिल हो गये हैं। उन्होंने ओमप्रकाश धनखड़ के जरिये भाजपा में एंट्री की है।
भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार में विकास एवं पंचायत मंत्री रहे देवेंद्र सिंह बबली पूर्व मुख्यमंत्री एवं केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल के नजदीकी रहे हैं। हालांकि, हालिया लोकसभा चुनाव में उन्होंने सिरसा से कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी सैलजा की खुलकर मदद की थी। बबली कांग्रेस में जाना चाहते थे, पिछले दिनों उन्होंने कांग्रेस के हरियाणा मामलों के प्रभारी दीपक बाबरिया और सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा से मुलाकात भी की थी। दिल्ली में मनोहर लाल के साथ मुलाकात के बाद बबली का भाजपा में शामिल होने का रास्ता साफ हो गया। भाजपा उन्हें टोहाना से चुनाव लड़वा सकती है। वहीं, पूर्व सहकारिता मंत्री सतपाल सांगवान के बेटे व जेल विभाग से सुपरिटेंडेंट की नौकरी से वीआरएस लेने वाले सुनील सांगवान को चरखी दादरी से चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है। बिप्लब कुमार देब और मोहनलाल बड़ौली ने तीनों का पार्टी में स्वागत किया।
देवेंद्र बबली ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश मजबूत हुआ है। उन्होंने कहा, मैं आज भाजपा में शामिल होकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। जनता के आशीर्वाद से हरियाणा को और आगे बढ़ाएंगे। सुनील सांगवान ने कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी का सदस्य होना मेरे लिए गर्व और गौरव की बात है। संजय कबलाना ने घर वापसी कराने पर सभी नेताओं का आभार जताया।

Advertisement

Advertisement