For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

वित्त-अनुबंध कमेटी की बैठक में 34.25 करोड़ के विकास कार्यों पर मुहर

06:52 AM Aug 09, 2024 IST
वित्त अनुबंध कमेटी की बैठक में 34 25 करोड़ के विकास कार्यों पर मुहर
सोनीपत में बृहस्पतिवार को वित्त एवं अनुबंध कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते मेयर निखिल मदान।-हप्र

सोनीपत, 8 अगस्त (हप्र)
नगर निगम की वित्त एवं अनुबंध कमेटी की बैठक में शहर के विकास कार्यों के लिए 34.25 करोड़ रुपये के बजट पर मुहर लगी है। सूरी पेट्रोल पंप वाले मार्ग से ट्रैफिक के दबाव को कम करने के लिए रोहतक रोड से ककरोई रोड तक मिनी बाईपास का निर्माण कराया जायेगा।
मेयर निखिल मदान की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से विकास कार्यों के लिए बजट पारित किया गया। पारित बजट में से 24.82 करोड़ रुपये की लागत से हैबिटेट क्लब के पास आधुनिक ऑडिटोरियम एवं लाइब्रेरी का निर्माण किया करवाया जायेगा।
निहाल स्कूल, रोहतक रोड से लेकर ककरोई रोड तक 4 करोड़ रुपये की लागत से मिनी बाईपास बनाया जाएगा, जिससे सूरी पेट्रोल पंप वाली गली पर वाहनों का दबाव कम होगा और आम जनता को जाम से निजात मिलेगी।
विकास कार्यों के क्रम में 1.77 करोड़ रुपये से देवडू गांव से लेकर मुरथल में बने 3 एमएलडी की क्षमता वाले एसटीपी तक डीआई पाइपलाइन बिछाई जाएगी। साथ ही इसमें एसटीपी के लिए कुएं का भी निर्माण किया जाएगा।
वार्ड 13 में जीवन नगर और शादीपुर गांव में 1.54 करोड़ रूपये की लागत से गलियां सीसी से पक्की की जाएंगी।
वार्ड नंबर-12 में 67 लाख रुपये की लागत से विकास कार्य होंगे जिसमें मॉडल टाउन में सीसी की गलियां बनाई जाएंगी। साथ ही भगतपुरा में गलियों की मरम्मत की जाएगी। हरियाणा स्कूल और जैश पार्क के पास इंटरलॉकिंग टाइल्स भी लगाई जाएंगी। साथ ही पैदल पथ पर पौधरोपण भी किया जाएगा। वार्ड नंबर-1 की ऋषि कॉलोनी और राज मोहल्ले में 51.24 लाख रुपये की लागत से सीसी की गलियों का निर्माण  किया जाएगा।

Advertisement

वाटर बूस्टिंग स्टेशनों की होगी मरम्मत
शहर के विभिन्न वाटर बूस्टिंग स्टेशनों की मरम्मत पर 91.25 लाख की राशि खर्च की जाएगी। इसमें छत और फर्श की मरम्मत और रंग रोगन आदि शामिल हैं। बूस्टिंग स्टेशनो में सुजान सिंह पार्क बूस्टिंग स्टेशन, मुखी अस्पताल बूस्टिंग स्टेशन, मॉडल टाउन बूस्टिंग स्टेशन, सब्जी मंडी बूस्टिंग स्टेशन, हाउसिंग बोर्ड बूस्टिंग स्टेशन, जानकी दास स्कूल बूस्टिंग स्टेशन व सिविल अस्पताल बूस्टिंग स्टेशन शामिल हैं। बैठक में निगम आयुक्त विश्राम मीणा, संयुक्त आयुक्त रेणुका सिंह, निगम पार्षद एवं कमेटी उपाध्यक्ष सुरेंद्र मदान, कार्यकारी अभियंता पंकज सैनी, अजय निराला, विशाल गर्ग समेत अनेक अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×