For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सोनीपत के वार्डों में विकास को मिलेगी रफ्तार

09:00 AM Feb 16, 2024 IST
सोनीपत के वार्डों में विकास को मिलेगी रफ्तार
Advertisement

सोनीपत, 15 फरवरी (हप्र)
नगर निगम की वित्त एवं अनुबंध कमेटी की बैठक में निगम क्षेत्र के विभिन्न विकास कार्यों के लिए करीब 50 करोड़ रुपये के बजट पर मुहर लगी है। इस राशि से विभिन्न वार्डों में गलियों को इंटरलॉकिंग टाइल्स को पक्का करने, पेयजल के लिए लाइन बिछाने और सीवरेज लाइन को बदलने पर खर्च किया जाएगा। मेयर निखिल मदान की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से बजट पारित किया गया।
बैठक में निगम आयुक्त विश्राम कुमार मीणा, संयुक्त आयुक्त अंकिता वमा, सीनियर डिप्टी मेयर राजीव सरोहा, डिप्टी मेयर मंजीत गहलावत, कमेटी उपाध्यक्ष निगम पार्षद सुरेंद्र मदान, सह सदस्य एवं निगम पार्षद सुरेंद्र नैय्यर समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।
वार्ड-3 में खन्ना कॉलोनी और हेम नगर की सीवरेज लाइन बदलने पर 90 लाख रुपये खर्च किये जाएंगे। वार्ड-5 में जीवन विहार एक्सटेंशन की गलियों को 1.60 करोड़, विकास नगर एक्सटेंशन की गलियों को 66 लाख, मामचंद कालोनी, देवडू रोड और गीतांजलि गार्डन के पीछे की सभी कच्ची गलियों को 80 लाख, आरके कॉलोनी की गलियों को 1.28 करोड़ की लागत से इंटरलॉकिंग टाइल्स से पक्का किया जाएगा।
वार्ड-7 में 55 लाख से रायपुर गांव में व्यायामशाला बनाई जाएगी। 82 लाख रुपये से रायपुर, लिबासपुर, शामाबाद, इंदिरा कॉलोनी और सिद्धार्थ एन्क्लेव में गलियों को पक्का किया जायेगा और मरम्मत की जायेगी।
वार्ड- 8 लिवान गांव में 1.23 करोड़ से सीवरेज लाइन, राई गांव में भी 1.23 करोड़ से सीवरेज लाइन बिछायी जाएगी। वार्ड-9 कलावती विहार गोल्डन एरा स्कूल के सामने 67 लाख से इंटरलॉकिंग टाइल्स से गलियों को पक्का किया जायेगा। वार्ड-9 में 5.72 करोड़ से राठधना गांव के हरिजन बस्ती तालाब, श्मशान घाट के साथ लगते तालाब, वाल्मीकि बस्ती तालाब और जाट जोशी गांव के शमशान के साथ लगते तालाबों की सफाई और उनका कायाकल्प किया जाएगा। साथ ही राठधना गांव में शिव मंदिर के साथ पड़ी खाली जगह पर 70 लाख रूपये की लागत से नया पार्क बनाया जाएगा। वार्ड-10, 12, 13, 14 16, 18, 19 के विकास कार्य कराये जाएंगे।

Advertisement

'' निगम क्षेत्र के विकास कार्यों को जल्द पूरा करवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इन सभी कार्यों को शीघ्र शुरू कर दिया जाएगा।- ''
-निखिल मदान, मेयर,
नगर निगम, सोनीपत

Advertisement
Advertisement
Advertisement