For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

गुरुग्राम जिले का विकास प्राथमिकता : राव नरबीर

07:47 AM Oct 12, 2024 IST
गुरुग्राम जिले का विकास प्राथमिकता   राव नरबीर
राव नरबीर सिंह, नेता, भाजपा
Advertisement

गुरुग्राम, 11 अक्तूबर (हप्र)
बादशाहपुर से विधायक एवं वरिष्ठ भाजपा नेता राव नरबीर सिंह ने कहा कि गुरुग्राम जिले का विकास उनकी प्राथमिकता है। गुरुग्राम को कचरे एवं गंदगी से मुक्त करवाया जाएगा तथा सिविल अस्पताल व बस स्टैंड के निर्माण का शिलान्यास भी जल्द करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम जिला अब विकास के नये बदलाव की ओर अग्रसर होने वाला है।
राव नरबीर सिंह अपने गुरुग्राम स्थित आवास पर कार्यकर्ताओं से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान ही लोगों के उत्साह से यह साफ हो गया था कि दक्षिणी हरियाणा में अधिकांश सीटों में जीत हासिल करने के साथ-साथ हरियाणा में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने जा रही है। भाजपा सराकर ने सबका साथ-सबका विकास की दर्ज पर कार्य करते हुए पूरे हरियाणा में समान विकास करवाया है। लोगों का मानना था कि कांग्रेस राज आने के बाद केवल एक या दो जिलों में ही काम होंगे। दूसरी ओर, भाजपा की सरकार ने पिछले दस साल में बिना खर्ची-पर्ची के योग्य युवाओं को नौकरी देने का काम किया है। भाजपा सरकार ने प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन करने का काम किया है। इसी का नतीजा रहा कि हरियाणा में प्रचंड बहुमत के साथ तीसरी बार सरकार बनी है। उन्होंने कहा कि बादशाहपुर के साथ-साथ गुरुग्राम जिले के रुके हुए विकास कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह आने वाले पांच साल में इतना काम करवाना चाहते हैं कि आने वाले चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी को वोट मांगने के लिए जाना न पड़े तथा लोग खुद आकर अपना वोट व समर्थन भाजपा को दें।
राव नरबीर सिंह ने कहा कि उन्होंने सबसे पहले प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि गुरुग्राम को कचरा मुक्त सुंदर शहर बनाना है। ग्रीन बेल्ट में बने अवैध निर्माण को हटाया जाए, जिसका कार्य शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि दिवाली तक हर प्रकार का कचरा, पोलीथिन व गंदगी का निराकरण करा दिया जाए।
उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में बेहतरीन रोड हो, तकनीकी रूप से मजबूत अंडरपास व फ्लाईओवर बनें। एक से डेढ़ माह में सिविल अस्पताल तथा तीन माह के भीतर बस स्टैंड के शिलान्यास का निर्माण कार्य भी शुरू करा दिया जाएगा। इसके अलावा, शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त बनाने के लिए गुरुग्राम में सीएसआर फंड के तहत मॉडल स्कूल बनाएंगे। इसके लिए तमाम कंपनियों से बातचीत कर विश्व स्तरीय स्कूल बनाया जाएगा, जिसमें बेहतरी शिक्षा प्रदान की जाएगी। मेट्रो रेल परियोजना का भी गुरुग्राम में विस्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों को यह लगेगा कि गुरुग्राम जिला बदलाव की ओर है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement