मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

विकसित भारत संकल्प यात्रा : आमजन की सुनी समस्याएं, विकास कार्यों की दी जानकारी

07:53 AM Dec 02, 2023 IST
जगाधरी के बूडिया स्थित गांव दयालगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में लोगों की शिकायतें सुनते विधायक घनश्याम दास अरोड़ा। -निस

जगाधरी, 1 दिसंबर (निस)
बूडिया क्षेत्र के गांव दयालगढ़ व सुघ में शुक्रवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत कार्यक्रम में विधायक घनश्यामदास अरोड़ा ने लोगों की समस्याएं सुनी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से लोगों के साथ जनसंवाद किया जाएगा और उनकी समस्याओं का समाधान भी किया जाएगा। इस अवसर पर भाजपा के जिला अध्यक्ष राजेश सपरा, दयालगढ़ की सरपंच रितु रानी, सुघ गांव के सरपंच नवाब खान, ग्राम सचिव ब्रिजेश शर्मा मौजूद रहे।
विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में दयालगढ़ में 2 करोड़ रुपये के विकास कार्य करवाए हैं। विधायक ने कहा कि हरियाणा सरकार ने किसानों के हित में अनेक फैसले लिए हैं। हरियाणा पहला प्रदेश है जहां पर किसानों को गन्ने का सर्वाधिक 386 रुपये प्रति क्विंटल भाव मिल रहा है। इस अवसर पर विधायक ने उज्जवला योजना के तहत 7 महिलाओं को गैस कनेक्शन, स्वामित्व योजना के तहत 10 लोगों को रजिस्ट्रियां वितरित की, 2 प्रगतिशील किसानों को सम्मानित किया गया। 2 टीबी के मरीजों को रिकवर होने पर सम्मानित किया।
10 लाभार्थियों को बांटे
गैस कनेक्शन
शाहाबाद मारकंडा (निस) : विकसित भारत संकल्प यात्रा का गांव कलसाना में जोरदार स्वागत किया गया। इस संकल्प यात्रा के दौरान शुगर फैड के चेयरमैन और विधायक रामकरण काला और पूर्व मंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने लोगों को विकसित भारत का निर्माण करने के लिए अपना योगदान देने की शपथ भी दिलवाई।
इस अवसर पर डी.एन.टी. बोर्ड के उपाध्यक्ष जय सिंह पाल, एस.डी.एम. पुलकित मल्होत्रा, जिला परिषद सी.ई.ओ. अशोक कुमार मुंजाल मौजूद थे। इस अवसर पर चेयरमैन रामकरण काला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयासों से समाज के अंतिम व्यक्ति को घर बैठे सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है।
इस अवसर पर उज्ज्वला योजना के तहत 10 लाभार्थियों को गैस कनेक्शन बांटे।
‘मोदी-मनोहर लाल से
खुश लोग’
नीलोखेड़ी (निस) : गांव रायसन में यात्रा को ग्रामीणों ने फूलमालाओं से स्वागत किया। भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष मीना चौहान रायसन ने गांव की बहू होने के नाते काफी सक्रिय भूमिका निभायी और लोगों का सहयेाग किया।
पात्र लोगों को उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन भी दिए गए। मीना चौहान रायसन ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री मनोहर लाल की कार्यशैली से लोग बहुत खुश हैं।

Advertisement

‘सबका साथ-सबका विकास के तहत करवाये काम’

कैथल स्थित पूंडरी में आयोजित कार्यक्रम में लोगों की शिकायतें सुनते विधायक रणधीर गोलन। -हप्र

कैथल (हप्र) : विधायक रणधीर सिंह गोलन अपने कार्यालय में लोगों की समस्याओं को सुनकर उनका मौके पर समाधान किया। उन्होंने कहा कि अगर हम कार्यों की बात करें तो हमारा पूण्डरी हल्का बड़ी तेज गति से प्रगति कर रहा है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सबका साथ-सबका विकास की रणनीति पर हलके में कार्य करवाए जा रहे हैं। गंदे पानी की निकासी हेतू सीवरेज सिस्टम स्थापित किए जा रहे हैं। इसके अलावा शिक्षा, बिजली, स्वास्थ्य व अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई है।

‘वंचित लोगों को मिलेगा योजनाओं का लाभ’

इन्द्री (निस) : निरंकारी कालोनी स्थित अपने आवास पर विधायक रामकुमार कश्यप ने कहा कि यात्रा के माध्यम से सरकार की योजनाओं का प्रदेश के विभिन्न गांवों में प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। जो लाभार्थी किन्हीं कारणों से सरकारी सेवाओं का लाभ उठाने से वंचित रहे गए हैं, उन्हें भी सरकार की योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री की समावेशी विकास की अवधारणा को आगे बढ़ाते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था, महिला सशक्तिकरण, युवाओं के उत्थान और अंत्योदय को हासिल करने के लिए कई अनूठी योजनाएं शुरू करने के अलावा ऐतिहासिक निर्णय भी लिए है।

Advertisement

Advertisement