मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

31 गांवों में बाढ़ से तबाही.. 4 में स्थिति नाजुक

06:58 AM Jul 13, 2023 IST
फाइल फोटो
Advertisement

रमेश सरोए/हप्र
करनाल, 12 जुलाई
यमुनानदी ने तटीय इलाकों में जमकर तबाही मचाई हैं, सबसे ज्यादा नुकसान इंद्री क्षेत्र के करीब 31 गांवों में पहुंचा हैं। इनमें से करीब 4 गांव नबीयाबाद, सैय्यद छपरा, डेरा सिकलीगर सहित अन्य शामिल हैं, जो सबसे ज्यादा बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।
प्रशासन द्वारा बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में सेना की एक टुकड़ी तथा एनडीआरएफ की 4 टीमें राहत कार्यों में जुटी हुई हैं, प्रतिदिन एक हजार पैकेट खाने के बोट के सहारे पहुंचाए जा रहे हैं।
अधिकारियों की मानें तो बांध के अंदर करीब 11 गांव तथा बांध के बाहर के करीब 20 गांवों में यमुनानदी का पानी पहुंचा है। इन गांवों के अंदर बच्चों, बुजुर्गों सहित करीब 25 को रेस्क्यू किया गया हैं, इनमें से एक मरीज की हालात काफी नाजुक थी, जो डायलिसिस पर था।
बाढ़ आने से पहले नहीं किए प्रबंध: भूपेंद्र सिंह हुड्डा
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि सरकार ने बाढ़ से निपटने के लिए पहले प्रबंध नहीं किए, जिससे लोगों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा हैं। उन्होंने सरकार से मांग की है कि बाढ़ पीड़ितों को ज्यादा से ज्यादा राहत पहुंचाई जाए ताकि पीड़ितों को कुछ हद तक राहत मिल सकें। ये शब्द पूर्व सीएम ने करनाल से कुरुक्षेत्र जाते हुए कहे। उनके साथ पूर्व विधानसभा स्पीकर कुलदीप शर्मा, पूर्व मंत्री दलाल, हरिओम साबा, एमसी पप्पू लाठर सहित अन्य मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Tags :
गांवोंतबाहीनाजुकस्थिति
Advertisement