मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कोर्ट के आदेश के बावजूद 8 साल से हाथ खाली

10:45 AM Sep 25, 2023 IST
भिवानी के हुड्डा पार्क में रविवार को नारेबाजी करते पीएसीएल निवेशक। -हप्र

भिवानी, 24 सितंबर (हप्र)
देश भर के करोड़ों लोगों ने अपने परिवार के सुखद भविष्य की सोच के साथ रूपया निवेश किया था, लेकिन पीएसीएल, आदर्श कॉऑपरेटिव सोसायटी, सहारा इंडिया, किमफ्यूचर विजन, सर्वहित हाउसिंग इनफेक्चर लिमिटेड, समृद्धि जीवन सहित अन्य चिट फंड कंपनियों ने निवेशकों के साथ धोधाखड़ी कर उनके बच्चों के भविष्य को ही दांव पर लगा दिया। सरकार की बेरूखी के चलते उच्चतम न्यायालय के आदेशों के बावजूद भी 8 वर्षों से पीडि़त निवेशकों के हाथ अभी तक खाली है। ऐसे में वे सरकार से मांग करते हैं कि न्यायायल के आदेशों का पालन करते हुए पीडि़त निवेशकों को उनकी जमापूंजी वापस लौटाई जाए, नहीं तो वे बड़े स्तर पर प्रदर्शन करने पर मजबूर होंगे।
यह बात ऑल इंंडिया इन्वेस्टर ऑर्गेनाइजेशन के जिला प्रधान रामजस ने रविवार को स्थानीय हूडा पार्क में आयोजित पीएसीएल सहित अन्य चिट फंड कंपनियों के शिकार निवेशकों की बैठक को संबोधित करते हुए कही। इस दौरान उन्होंने बड्स एक्ट-2019 के तहत भिवानी में कार्यालय में खोले जाने की मांग भी की। इस दौरान उन्होंने कहा कि 2 अक्तूबर को दिल्ली में राजघाट पर देश भर के पीडि़त निवेशक एकत्रित होंगे तथा केंद्र सरकार पर जमापूंजी वापस दिलवाए जाने का दबाव बनाएंगे। जिसमें भिवानी जिला से भी बड़ी संख्या में निवेशक दिल्ली रवाना होंगे। जिला प्रधान रामजस व उपप्रधान रमेश तंवर ने कहा कि सरकार ने बड्स एक्ट बनाकर कंपनीज एवं क्रेडिट कॉऑपरेटिव सोसाइटीज पर प्रतिबंध लगाते हुए पीडि़तों के भुगतान की गारंटी प्रदान की है, जिसका पालन भिवानी में नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भिवानी में बड्स एक्ट के तहत कोई भी कार्यालय नहीं खोला गया, जिसके कारण पीडि़त निवेशक अपने निवेश संबंधी दस्तावेज ही जमा नहीं करवा पा रहे जो कि शासनादेश का उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि अलग-अलग चिटफंड कंपनियों ने देश के 42 करोड़ ग्राहकों को हजारों करोड़ों रूपये की चपत लगाई, जिसमें अकेले पीएसीएल के देश भर के करीबन 6 करोड़ ग्राहकों को ग्राहकों 49 लगभग हजार 100 करोड़ रूपये की चपत लगी। इनमें भिवानी जिला से लगभग 800 करोड़ रूपये की चपत करीबन दो लाख लोगों को लगी है। ओमप्रकाश ने पीडि़त निवेशकों का समर्थन किया तथा सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जल्द ही पीडि़त निवेशकोंं की जमापूंजी नहीं दी गई तो वे भी पीडि़त निवेशकों के समर्थन में सरकार के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन करने पर मजबूर होंगे। इस अवसर पर राजकुमार वर्मा, प्रदीप शर्मा, पवन सिरसा घोघड़ा, सुरेश सांगा, राजेश बडाला, उमेद रानिला, परमा प्रसाद, दीपक भिवानी, रवि, सुखबीर रांगी, ईश्वर, राजेश तोशाम, मदन गोपाल, प्रदीप राठी, ओमप्रकाश जावला, जगबीर फौजी मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement