For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

देश भगत यूनिवर्सिटी शाइनिंग स्टार कार्यक्रम, मेधावी छात्र सम्मानित

07:32 AM Jun 04, 2024 IST
देश भगत यूनिवर्सिटी शाइनिंग स्टार कार्यक्रम  मेधावी छात्र सम्मानित
देश भगत यूनिवर्सिटी के उपाध्यक्ष डॉ. हर्ष सदावर्ती मेधावी छात्रों को सम्मानित करते हुए। -निस
Advertisement

समराला, 3 जून (निस)
देश भगत यूनिवर्सिटी के एडमिशन सेल ने 12वीं कक्षा की परीक्षा में मेरिट हासिल करने वाले छात्रों को सम्मानित करने के लिए शाइनिंग स्टार कार्यक्रम का आयोजन किया। मेधावी छात्रों के लिए आयोजित इस सम्मान समारोह में शालीमार सीनियर सैकेंडरी स्कूल शिमलापुरी, लुधियाना के छात्र शामिल हुए। समारोह के मुख्य अतिथि देश भगत यूनिवर्सिटी के उपाध्यक्ष डॉ. हर्ष सदावर्ती थे, जिन्होंने 56 मेधावी छात्रों को उनकी शैक्षणिक उत्कृष्टता को स्वीकार करते हुए स्मृति चिन्ह और प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में शालीमार पब्लिक सीनियर सैकेंडरी स्कूल शिमलापुरी लुधियाना के शिक्षक मनप्रीत कौर, श्रद्धा, लकी गुप्ता और जगजीत सिंह भी मौजूद थे।
छात्रों को संबोधित करते हुए डॉ. हर्ष सदावर्ती ने शाइनिंग स्टार कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताया और कहा कि इस तरह के आयोजनों का उद्देश्य छात्रों की उपलब्धियों को पहचान देकर उन्हें बेहतर शिक्षा की ओर प्रोत्साहित करना है। उन्होंने 12वीं कक्षा की परीक्षा में अच्छे अंक लाने के महत्व पर जोर दिया और इस बात पर प्रकाश डाला कि उच्च शिक्षा में प्रवेश के लिए कौशल होना बहुत जरूरी है।
उन्होंने बताया कि डीबीयू कौशल आधारित ज्ञान के साथ-साथ व्यक्तिगत विकास में भी मदद करता है। विद्यार्थियों को करियर मार्गदर्शन प्रदान करते हुए उन्होंने देश भगत यूनिवर्सिटी में पेश किए जाने वाले 200 से अधिक पाठ्यक्रमों के बारे में जानकारी दी। डॉ. सदावर्ती ने बताया कि डीबीयू विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा और बेहतरीन प्लेसमेंट के अवसर प्रदान करता है। उन्होंने डीबीयू को आसपास के क्षेत्रों के विद्यार्थियों के लिए सबसे अच्छा विकल्प बताया और किफायती फीस संरचना की भी पेशकश की। उन्होंने विद्यार्थियों को सलाह दी कि 12वीं कक्षा के बाद पेशेवर दृष्टिकोण रखना जरूरी है और अपने करियर को एक ब्रांड रणनीति और लक्ष्य के साथ आगे बढ़ाना चाहिए। धन्यवाद ज्ञापन और मंच समन्वय गगनदीप सिंह ने किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×