मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

डेरा प्रमुख राम रहीम जेल से रिहा, 20 दिन की मिली पैरोल

11:02 AM Oct 03, 2024 IST

रोहतक, 2 अक्तूबर (निस)
साध्वी यौन शोषण मामले में 20 साल की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को 20 दिन की पैरोल मिलने पर उन्हें सुबह-सुबह जेल से रिहा किया गया। डेरा प्रमुख जेल से यूपी के बरनावा आश्रम के लिए रवाना हो गया। हालांकि, राम रहीम की पैरोल को लेकर कांग्रेस ने एेतराज जताया था और इस बारे में चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर कहा था कि राम रहीम को इस वक्त पैरोल देना ठीक नहीं है। इससे मतदान प्रभावित हो सकता है।
बुधवार सुबह सुनारियां जेल के बाहर हलचल शुरू हो गई थी और जेल परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी गई। करीब साढ़े छह बजे राम रहीम को कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच जेल से रिहा किया गया। अभी हाल में ही राम रहीम 4 सिंतबर को 21 दिन की फरलो काट कर जेल लौटा था।
राम रहीम को सशर्त पैरोल दी गई है कि वह पैरोल अवधि के दौरान हरियाणा में नहीं रहेगा और न ही सोशल मीडिया पर एक्टिव रहेगा। वह और चुनावी गतिविधयों से दूर रहेगा। अगर शर्तों का उल्लघंन हुआ तो उसी वक्त पैरोल को रद्द कर दी जाएगी। राम रहीम की रिहाई को लेकर मंगलवार को कांग्रेस ने भी एेतराज जताया था और चुनाव आयोग को शिकायत की थी, लेकिन देर रात सरकार ने राम रहीम की रिहाई के आदेश जारी किये और सुबह प्रशासन ने उसे रिहा कर दिया।

Advertisement

Advertisement