मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

उपायुक्त ने सरसों में मिलावट की जांच के दिए आदेश

07:14 AM May 31, 2024 IST

भिवानी, 30 मई (हप्र)
जूई अनाज मंडी में सरसों में झारवाला कूड़ा मिलाकर वजन बढ़ाने का वीडियो सामने आने से प्रशासन में हड़कंप मचा है। उपायुक्त ने सरसों उठान, स्टॉक में गड़बड़ी व सरसों में मिलावट के मामले में कमेटी गठित कर जांच के आदेश दिए हैं। यह कमेटी एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट देगी।
भिवानी में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है जो कि जूई अनाज मंडी की बताई जा रही है। वीडियो में मंडी में पड़ी सरकारी सरकारी सरसों में एक व्यक्ति मिलावट करते हुए नजर आ रहा है। यह व्यक्ति कट्टों में कूड़ा कर्कट लाकर सरसों में डाल रहा है। इसे हैंडलिंग एजेंट द्वारा सरकारी खरीद में आ रही घटती सरसों की खानापूर्ति से जोड़ कर देखा जा रहा है। बताया जा रहा कि भिवानी की अनाज मंडियों में सरकार द्वारा खरीदी गई सरसों में से 55 हजार क्विंटल सरसों गायब है। अब इस सरसों में बड़े स्तर पर मिलावट का खेल खेला जा रहा है।
डीसी नरेश नरवाल के संज्ञान में चालू सीजन-2024 के दौरान जुई अनाज मंडी में सरसों खरीद प्रक्रिया में सरसों के उठान, स्टॉक में गड़बड़ी व मिलावट का मामला आया था। संज्ञान पर तुरंत कार्रवाई करते हुए डीसी ने आरोपों की जांच करने और इस संबंध में मानक संचालन प्रक्रिया और निर्देशों की पालनानुसार एक कमेटी गठित की है। डीसी ने उपमंडल मजिस्ट्रेट भिवानी, डीएमईओ और सचिव मार्केट कमेटी जुई की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया है। यह कमेटी सरसों खरीद प्रक्रिया मामले की जांच कर एक सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट डीसी कार्यालय को प्रस्तुत करेगी।

Advertisement

Advertisement