मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

उपायुक्त ने किया अनाज मंडी का निरीक्षण, बाजरा उठान व सफाई के दिये निर्देश

11:01 AM Oct 12, 2024 IST
भिवानी में शुक्रवार को बाजरा खरीद का अवलोकन करते उपायुक्त व अन्य अधिकारी। -हप्र

भिवानी, 11 अक्तूबर (हप्र)
उपायुक्त महावीर कौशिक ने शुक्रवार को स्थानीय नई अनाज मंडी, अटल कैंटीन, मंडी टाउनशिप के पार्क व जलघर का औचक निरीक्षण किया।
मंडी निरीक्षण के दौरान डीसी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे बाजरा उठान का कार्य अतिशीघ्र करवाएं और मंडी में सफाई प्रबंधन पर विशेष ध्यान रखा जाए। इसके अलावा डीसी कौशिक ने मंडी स्थित अटल कैंटीन, मंडी टाउनशिप पार्क व जलघर का भी निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।
उपायुक्त ने अनाज मंडी निरीक्षण के दौरान अधिकारियों व आढ़तियों को कहा कि वे किसानों को फसल खरीद प्रक्रिया में कोई परेशानी न आने दें। उन्होंने बाजार खरीद प्रक्रिया को विस्तार से जांचा और बाजरे को अच्छे से साफ करके कट्टों में भरने के निर्देश दिए। उन्होंने इसके अलावा मंडी में भी साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। उन्होंने खरीद एजेंसियों को निर्देश दिए कि बाजरा उठान में किसी प्रकार की देरी न हो ताकि किसानों को उनकी पेमेंट समय पर मिल सकें। फसल खरीद में बाजार के अलावा डीसी ने मंडी में आई कपास, सरसों व अन्य खरीफ फसलों का भी जायजा लिया। बाजार खरीद निरीक्षण उपरांत डीसी ने अटल कैंटीन का दौरा कर वहां बने रहे भोजन की पौष्टिकता व बनाने की प्रक्रिया को देखा व जानकारी ली। इसके बाद डीसी ने मंडी के पार्क व जलघर का भी निरीक्षण किया।
इस दौरान लोगों ने बताया कि बरसात के समय पानी जलघरों के टैंकों में चला जाता है और यही गंदा पानी सप्लाई किया जाता है। इस पर डीसी ने फोन पर तुरंत संबंधित अधिकारी को इसका समाधान करने का निर्देश दिया।

Advertisement

Advertisement