मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

उपायुक्त बीमार, चेयरपर्सन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर बैठक स्थगित

08:48 AM Oct 24, 2024 IST
रोहतक में बुधवार को जिला परिषद चेयरपर्सन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर हुई बैठक में मौजूद पार्षद। -निस

रोहतक, 23 अक्तूबर (निस)
भाजपा समर्थित जिला परिषद की चेयरपर्सन मंजू हुड्डा के खिलाफ बुधवार को अविश्वास प्रस्ताव को लेकर विकास सदन में हुई बैठक स्थगित हो गई, क्योंकि बैठक में उपायुक्त अजय कुमार शामिल नहीं हुए। इसका मुख्य कारण उपायुक्त का बीमार होना बताया जा रहा है। इसके चलते अविश्वास प्रस्ताव को लेकर वोटिंग नहीं हो पाई। हालांकि बैठक में दस पार्षद प्रतिनिधि जरूर शामिल हुए, जिन्होंने जिला परिषद चेयरमैन के खिलाफ विकास कार्याें में भेदभाव का आरोप लगाते हुए अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा था।
पार्षद प्रतिनिधियों ने आरोप लगाया कि जिला परिषद की चेयरपर्सन मंजू हुड्डा को दो साल हो चुके हैं, लेकिन आज तक उनके वार्डाें में कोई विकास कार्य नहीं करवाए गए हैं, जिसके चलते उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव लाने का निर्णय लिया था।
वाइस चेयरमैन अनिल हुड्डा ने आरोप लगाया कि राजनीतिक षड्यंत्र के तहत इस बैठक को स्थगित करवाया गया, लेकिन चेयरपर्सन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर जल्द दोबारा बैठक होगी। साथ ही इस मामले को लेकर जल्द मुख्यमंत्री से भी मुलाकात की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार कहती है कि विकास कार्य करवाओ, लेकिन चेयरपर्सन जानबूझ कर विकास कार्याें को लेकर भेदभाव कर रही हैं, जिसके चलते सभी पार्षदों में चेयरपर्सन के खिलाफ नाराजगी है।
बैठक में पार्षद अमित रांगी, पूजा रानी, मांगेराम, सीमा, सतपाल हुड्डा, धीरज मलिक, नीलम, दीपिका व सोनू पिलाना प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Advertisement

गाड़ियों से मिले हथियार, तीन युवक हिरासत में

जिला परिषद चेयरमैन मंजू हुड्डा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की बैठक स्थगित होने के बाद विकास सदन परिसर में बबाल मच गया। पुलिस को सूचना मिली कि कई गाड़ियों में हथियार रखे हुए हैं। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए परिसर में खड़ी गाड़ियों को चैक किया तो इस दौरान तीन गाड़ियों से पुलिस को दो रिवाल्वर, चार बंदूकें व कारतूस बरामद हुए। पुलिस ने मौके पर ही तीन युवकों को हिरासत में ले लिया। आर्य नगर थाना प्रभारी रोशन लाल ने बताया कि गाड़ियों की चैकिग के दौरान हथियार बरामद हुए हैं। पुलिस मामले की गहनता से जांच पड़ताल कर रही है।

हथियार लेकर पहुंचना लोकतंत्र को कुचलने का प्रयास : मंजू हुड्डा

जिला परिषद की चेयरपर्सन मंजू हुड्डा ने बुधवार को विरोधी पार्षदों की गाड़ियों से हथियार बरामद होने की घटना को लेकर कहा कि यह सरासर लोकतंत्र को कुचलने का प्रयास है। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाना एक राजनीतिक षड्यंत्र है।

Advertisement

Advertisement