For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नायब कैबिनेट की मीटिंग आज, जींद की घोषणाओं पर लगेगी मुहर

08:47 AM Aug 08, 2024 IST
नायब कैबिनेट की मीटिंग आज  जींद की घोषणाओं पर लगेगी मुहर
Advertisement

चंडीगढ़, 7 अगस्त (ट्रिन्यू)
हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक बृहस्पतिवार को आयोजित की जाएगी। इससे पहले सोमवार को कैबिनेट की मीटिंग हो चुकी है। बृहस्पतिवार को होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी द्वारा बुधवार को जींद में राज्य स्तरीय तीज महोत्सव में की गई घोषणाओं पर मुहर लग सकती है। बैठक में विधानसभा के मानसून सत्र पर भी फैसला लिया जा सकता है।
सुबह 11 बजे सीएम नायब सिंह सैनी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में और भी कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं। सीएम ने बुधवार को जींद के आयोजन में प्रदेश के गरीब परिवारों को हर माह 500 रुपये में गैस सिलेंडर देने का ऐलान किया है। यह सुविधा उन्हीं परिवारों को मिलेगी जिनकी सालाना आय 1 लाख 80 हजार रुपये से कम है। महिलाओं के लिए और भी कई घोषणाएं सीएम ने की हैं। सभी को कैबिनेट में मंजूरी मिल सकती है।
सूत्रों का कहना है कि कैबिनेट की मीटिंग में कच्चे कर्मचारियों को नियमित करने को लेकर भी विचार-विमर्श किया जा सकता है। कर्मचारियों को यह तोहफा देने के लिए सरकार ने आठ वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों की कमेटी का गठन भी किया हुआ है। कमेटी द्वारा इस संदर्भ में अध्ययन किया जा रहा है। पुरानी पॉलिसी भी खंगाली जा रही हैं ताकि किसी तरह की कानूनी अड़चन बाद में पैदा न हो।
वहीं दूसरी ओर, सरकार ने फैसला लिया है कि जनवरी-2023 की भर्ती में चयनित कामन कॉडर ग्रुप-डी कर्मचारियों को जिला और पद आवंटन के बाद हटाए जा रहे कच्चे कर्मचारियों को अन्य रिक्त पदों पर समायोजित किया जाएगा। मुख्य सचिव कार्यालय की ओर से इस संदर्भ में सभी प्रशासनिक सचिवों और विभागाध्यक्षों को पत्र लिखा है। इसमें कहा है कि यदि नए भर्ती किए गए कॉमन कॉडर ग्रुप-डी कर्मचारी के कारण हरियाणा कौशल रोजगार निगम और आउटसोर्स के तहत लगे किसी कर्मचारी को हटाया जाता है तो विभाग के प्रमुख को उसे किसी अन्य रिक्त पद पर समायोजित करने की अनुमति होगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×