मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

दिल्ली में हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 पर विमानों का प्रस्थान दो बजे तक के लिए स्थगित

10:23 AM Jun 28, 2024 IST
हादसे की वीडियो ग्रैब।
Advertisement

नयी दिल्ली, 28 जून (भाषा)

IGI Airport roof collapse: दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा शुक्रवार तड़के ढह जाने के बाद यहां से विमानों का प्रस्थान दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

Advertisement

इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच लोग घायल हुए हैं। सूत्रों ने बताया कि टर्मिनल-1 से उड़ानों का प्रस्थान दोपहर दो बजे तक स्थगित कर दिया गया है और अस्थायी रूप से परिचालन को टी-1 से टी-2 और टी-3 पर स्थानांतरित करने पर विचार किया जा रहा है।

टी-1 पर केवल घरेलू उड़ानों का संचालन होता है। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के तीन टर्मिनल हैं - टी1, टी2 और टी3। सूत्रों ने बताया कि छत का हिस्सा गिरने की घटना के तुरंत बाद उड़ानों का प्रस्थान स्थगित कर दिया गया। हालांकि, जो यात्री पहले से ही टर्मिनल के अंदर थे, वे अपनी उड़ानों में सवार हो गए।


सूत्रों ने बताया कि सुबह करीब 7:30 बजे प्रस्थान पूरी तरह से स्थगित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि उड़ानों के आगमन पर कोई असर नहीं पड़ा है।

‘दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड' (डायल) के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘‘आज सुबह से जारी भारी बारिश के कारण दिल्ली में हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 के पुराने प्रस्थान प्रांगण में छत का एक हिस्सा तड़के करीब पांच बजे गिर गया। इस घटना में कुछ लोगों के घायल होने की खबर है और आपातकालीन कर्मी प्रभावित लोगों को सभी आवश्यक सहायता और चिकित्सकीय मदद प्रदान कर रहे हैं।''


प्रवक्ता ने बताया कि इस घटना के कारण टर्मिनल-1 से सभी विमानों का प्रस्थान अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया गया है और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ‘चेक-इन काउंटर' बंद कर दिए गए हैं। प्रवक्ता ने बताया कि उड़ानों के आगमन पर कोई असर नहीं पड़ा है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम इस व्यवधान के लिए खेद व्यक्त करते हैं तथा इससे हुई किसी भी असुविधा के लिए क्षमा चाहते हैं।'' इंडिगो विमानन कंपनी के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि मौसम की प्रतिकूल स्थिति के कारण टी-1 पर उड़ान संचालन प्रभावित हुआ है।

एयरलाइन ने एक बयान में कहा, ‘‘इससे दिल्ली में उड़ानें रद्द हो गई हैं क्योंकि यात्री टर्मिनल में प्रवेश नहीं कर पा रहे हैं। टर्मिनल के अंदर पहले से मौजूद यात्री अपनी नियोजित उड़ानों में सवार हो सकेंगे, लेकिन जिन यात्रियों को दिन में (अन्य समय पर) उड़ानों में सवार होना था, उन्हें अन्य विकल्प दिए जाएंगे।''

एयरलाइन ने कहा, ‘‘यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे हवाई अड्डे के लिए रवाना होने से पहले अपनी उड़ान की स्थिति पर नजर रखें।'' स्पाइसजेट विमानन कंपनी ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि उड़ानें रद्द कर दी गई हैं क्योंकि टी-1 अगले नोटिस तक संचालन के लिए आंशिक रूप से बंद रहेगा।

Advertisement
Tags :
Delhi airport accidentDelhi airport accident todayDelhi airport newsDelhi Airport roof collapseDelhi airport roof collapse todayIGI Airport roof collapseIndira Gandhi International Airport roof collapseRoof collapse at Delhi airportTerminal-1 roof collapse
Advertisement