मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

लोकसभा क्षेत्र का नाम बदलने पर अधिवक्ताओं का प्रदर्शन

10:12 AM Feb 21, 2024 IST
भिवानी में मंगलवार को जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सत्यजीत पिलानियां व अन्य सदस्य उपायुक्त को ज्ञापन सौंपते हुए। -हप्र

भिवानी, 20 फरवरी (हप्र)
लोकसभा क्षेत्र भिवानी-महेंद्रगढ़ का नाम बदलने व हेडक्वार्टर को शिफ्ट करने के विरोध में मंगलवार को जिला बार एसोसिएशन के प्रधान सत्यजीत पिलानियां के नेतृत्व में जोरदार प्रदर्शन किया गया। अधिवक्ताओं की ताकत व एकता इस कदर थी कि खुद डीसी भिवानी ज्ञापन लेने पहुंचे। जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सत्यजीत पिलानियां ने पत्रकारों से कहा कि लोकसभा क्षेत्र के नाम के बदलाव व हेडक्वार्टर को शिफ्ट करने के लिए चुनाव आयुक्त हरियाणा चुनाव आयोग को सिफारिश कर चुका है। दादरी जिला 2017 में बना था, इसके पश्चात भी 2019 में लोकसभा का चुनाव भिवानी-महेंद्रगढ़ के नाम पर हुआ था। ऐसे में चुनाव आयुक्त हरियाणा बिना परिसीमन के नाम नहीं बदल सकता है। उन्होंने कहा कि अधिवक्ता अब इसके विरोध में ब्लॉक स्तर पर मुहिम छेड़ेंगे। पिलानिया ने कहा कि आज अधिवक्ताओं ने जिला प्रशासन के माध्यम से अपनी आपत्ति दर्ज कराई है। उपायुक्त नरेश कुमार नरवाल ने आश्वासन दिया है कि उनकी शिकायत उचित माध्यम से सरकार व केंद्रीय चुनाव आयोग तक पहुंचाई जाएगी।
बार के सीनियर अधिवक्ता रघुबीर सिंह रंगा, उपाध्यक्ष रविराय व बार सचिव दीपक तंवर ने संयुक्त रूप से कहा कि किसी भी सूरत में लोकसभा क्षेत्र के नाम को बदलने नहीं दिया जाएगा। इस अवसर पर पूर्व बार सचिव संजय तंवर, मुकेश गुलिया, अधिवक्ता सज्जन खनगवाल, बलबीर सिंह, ताराचंद निमड़िया, रामावतार सभ्रवाल, सुरजीत सैनी आदि सैकड़ों अधिवक्ताओं ने जिला अध्यक्ष सत्यजीत पिलानियां के नेतृत्व में कहा कि भिवानी के नाम के साथ छेड़खानी नहीं करने दी जाएगी।

Advertisement

Advertisement