मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हाथों में काले झंडे, झाड़ू लेकर निगम कर्मियों का प्रदर्शन

01:31 PM Jul 03, 2022 IST

करनाल, 2 जुलाई (हप्र)

Advertisement

नगरपालिका कर्मचारी संघ से जुड़े कर्मचारियों ने शनिवार को हाथों में काले झंडे और झाड़ू उठाकर विरोध प्रदर्शन किया। यूनियन कार्यालय से कर्मचारी नारेबाजी करते हुए कमेटी चौक पहुंचे। सरकार और निगम अधिकारियों के खिलाफ कर्मचारियों में भारी गुस्सा देखने को मिला। इस मौके पर प्रदेश सचिव शारदा व जिला प्रधान वीरभान बिडलान ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि नगर निगम आयुक्त के अड़ियल व्यवहार को देखते हुए संघ ने आंदोलन को और तेज करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि जो कर्मचारी अधिकारियों व पार्षदों की कोठी पर काम कर रहे हैं,उन्हें फील्ड में लाकर सफाई का काम लिया जाए ताकि पूरे शहर की सफाई सुचारु रुप से चल सके। लगभग 200 कर्मचारी ऐसे हैं जो अधिकारी व पार्षदों के घर काम करते हैं।

इकाई प्रधान राम सिंह व कार्यकारणी सदस्य रमेश दादूपुर ने कहा कि प्रशासन ने बेवजह कर्मचारियों की बदली का सिस्टम चलाया हुआ है ,उसे बंद करें और सभी सफाई कर्मचारियों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जाएं। उनको नालों सफाई करते वक्त गम बूट, मास्क, दस्ताने दिए जाने चाहिए। इस मौके पर रमेश, सुमेर, राकेश उर्फ बंटी, इंद्रजीत चनालिया, अनिल चनालिया, सुरेंद्र प्रोचा, राजकुमार, उधम सिंह राठी, रविंद्र, रोहताश व विनोद प्रोचा ने कर्मचारियों को संबोधित किया।

Advertisement

जनवादी महिला समिति चलायेगी अभियान

जनवादी महिला समिति बढ़ती हुई महंगाई के विरोध में व सबके लिए खाद्य सुरक्षा के अधिकार के लिए हरियाणा में हस्ताक्षर अभियान चलाएगी और 12 जुलाई को सभी जिलों में धरने प्रदर्शन आयोजित करेगी। यह जानकारी जनवादी महिला समिति की जिला सचिव जरासो देवी व संरक्षक पार्वती तनेजा ने दी। उन्होंने कहा कि बढ़ी हुई परिवहन लागत से कीमतों में अनुमानित 10-15 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। अनाज, तेल, दालें, नमक, सब्जियां, फल, दूध आदि खाद्य पदार्थों की कीमतें आसमान छू रही हैं। इसका सबसे ज्यादा असर गरीब लोगों व महिलाओं पर पड़ रहा है। जनवादी महिला समिति आगामी दिनों में महंगाई के खिलाफ और खाद्य सुरक्षा के हक में हरियाणा भर में हस्ताक्षर अभियान चलाएगी, जो एक जुलाई से 26 जुलाई तक चलेगा। 12 जुलाई को जिला स्तर पर प्रदर्शन किए जाएंगे।

Advertisement
Tags :
कर्मियोंझाड़ूप्रदर्शन,हाथों