For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

हिजबुल्ला नेता हसन नसरल्ला के मारे जाने के विरोध में जम्मू-कश्मीर के बडगाम में प्रदर्शन

11:34 AM Oct 02, 2024 IST
हिजबुल्ला नेता हसन नसरल्ला के मारे जाने के विरोध में जम्मू कश्मीर के बडगाम में प्रदर्शन
हसन नसरल्ला का पोस्टर। सांकेतिक पीटीआई फाइल फोटो
Advertisement

श्रीनगर, 2 अक्टूबर (भाषा)

Advertisement

Hassan Nasrallah: लेबनान में हिजबुल्ला नेता हसन नसरल्ला के मारे जाने की घटना के विरोध में बुधवार को जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में प्रदर्शन हुए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

नसरल्ला के मारे जाने की घटना के चौथे दिन मध्य कश्मीर जिले के मागम बाजार क्षेत्र और बडगाम शहर में विरोध प्रदर्शन हुए। विरोध प्रदर्शनों के बाद कुछ बाजार बंद रहे। लेबनान में बीते 10 दिन में इस्राइली हमलों में हिजबुल्ला के शीर्ष सदस्य हसन नसरल्ला और छह शीर्ष कमांडर मारे गए हैं।

Advertisement

नसरल्ला शनिवार को मारा गया और एक दिन बाद उसे सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि पुरुष, महिलाएं और बच्चे समेत लोग मुख्य सड़कों पर काले झंडे लेकर एकत्र हुए और विरोध प्रदर्शन किया।

उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारी इस्राइल विरोधी और अमेरिका विरोधी नारे लगा रहे थे और शनिवार को इस्राइली हवाई हमलों में नसरल्ला के मारे जाने की घटना की निंदा कर रहे थे।

अधिकारियों ने बताया कि विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा, हालांकि पुलिस कर्मियों की एक बड़ी टुकड़ी ने यह सुनिश्चित करने के लिए निगरानी रखी कि प्रदर्शन हिंसक न हो पाए। इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि मागम बाजार और बडगाम शहर की दुकानें बंद रहीं। उन्होंने बताया कि स्थिति शांतिपूर्ण है।

Advertisement
Tags :
Advertisement