मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पेयजल, नहरी पानी की किल्लत से परेशान ग्रामीणों का प्रदर्शन

10:31 AM Jul 28, 2024 IST
Advertisement

भिवानी, 27 जुलाई (हप्र)
तोशाम के विभिन्न गांवों में पेयजल की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों ने शनिवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और युवा कल्याण संगठन के संरक्षक कमल सिंह प्रधान के नेतृत्व में निगाना कैनाल पर प्रदर्शन। प्रधान ने कहा कि चौधरी बंसीलाल ने हर गांव और ढाणी में पेयजल आपूर्ति को बढ़ावा देकर हलके के लोगों को सहुलियत प्रदान की थी, लेकिन आज तोशाम हलके के 35 गांवों में पेयजल का भारी संकट बना हुआ है। आज लोग टैंकरों से पानी खरीद कर लाने को मजबूर हैं। जुई कैनाल और निगाना कैनाल से गुजरने वाले 21 माइनरों में नहरी पानी की भी समुचित आपूर्ति नहीं हो रही।
कमल सिंह प्रधान ने कहा कि पहले जुई कैनाल और निगाना कैनाल में महीने में 21 दिन पानी आता था, जो अब 5 दिन भी नहीं आ रहा है। कमल सिंह ने किसानों के हस्ताक्षरों सहित मुख्यमंत्री के नाम पत्र भेजा। उन्होंने कहा कि यह संकट खुद चौधरी बंसीलाल के राजनीतिक वारिस कहने वाले नेताओं के मुंह पर करारा तमाचा है।
प्रशासन व सरकार को चेतावनी देते हुए प्रधान ने कहा कि अगर जल्द से जल्द इस समस्या का निवारण नहीं किया गया तो तोशाम क्षेत्रवासी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे और मुख्यमंत्री आवास का घेराव भी करेंगे।
इस अवसर पर रमेश टमाटर वाला, लीलू खरकड़ी सोहान, रोहतास सैनी, रघुवीर टाला, सतपाल वाल्मीकि धारण, घीसाराम लक्ष्मणपुर, चंद्रपाल खरकड़ी माखवान, मालू खरकड़ी, राजेश पंघाल, गुड्डू खरकड़ी, नरेश लक्ष्मणपुरा, मोहन झावरी, रवि निगाना, संदीप निगाना, मुकेश धानक, राजेंद्र सुंगरपुर, सतबीर सण्डवा, सत्यवान खरकड़ी, बलवान आलमपुर, मुकेश शर्मा ढाणीमाहु, युद्धवीर चेयरमैन, संदीप पंघाल, हरदीप टाला, दलीप दुलहेड़ी, पवन, प्रदीप कालीरामण आदि उपस्थित थे।

पानी को लेकर रोका राष्ट्रीय राजमार्ग

दादरी गेट क्षेत्रवासियों ने पिछले दो माह से पीने के पानी की सप्लाई न होने के रोष स्वरूप जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन किया और राष्ट्रीय राजमार्ग 709 को जाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि पिछले लगभग 3 माह से दादरी गेट व ढ़ाणा रोड क्षेत्र में पीने के पानी की सप्लाई नहीं हो रही है। जाम की सूचना मिलते ही जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी यहां पहुंचे और उन्होंने व्यवस्था दुरुस्त करने का आश्वासन दिया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement