मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

ओबीसी महिलाओं को आरक्षण न देने के खिलाफ प्रदर्शन

10:14 AM Sep 29, 2023 IST

भिवानी, 28 सितंबर (हप्र)
पिछड़ा वर्ग व महिला हितैषी होने का ढ़ोंग रचने वाली भाजपा सरकार ने विधानसभा व लोकसभा में महिला आरक्षण में बिल में पिछड़ा वर्ग की भागीदारी ना कर ओबीसी वर्ग का विरोधी होने का परिचय दिया है जिसके विरोध में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के ओबीसी सैल के जिला प्रधान बलजीत जोगी ने वीरवार को शहर में प्रदर्शन किया तथा उपायुक्त के माध्यम से राज्यपाल के नाम मांगपत्र सौंपकर महिला आरक्षण बिल में पिछड़ा वर्ग की महिलाओं को शामिल किए जाने व वर्ष 2024 के चुनाव में महिला आरक्षण बिल को लागू किए जाने की मांग की।
मांगपत्र के माध्यम से बलजीत जोगी ने कहा कि महिला आरक्षण देश की राजनीतिक भागीदारी व उनके सशक्तिकरण का सबसे जरूरी माध्यम साबित होगा, क्योंकि इससे राजनीतिक, संसद व विधानसभाओं में ज्यादा से ज्यादा महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित की जा सकेंगी, जिसके बाद महिलाएं भी नीति निर्माण में निर्णायक भागीदारी निभा सकेंगी। जिसका हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी पुरजोर समर्थन करती है, लेकिन इस बिल में ओबीसी वर्ग की महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित ना कर पिछड़ा वर्ग के साथ विश्वासघात करने का काम किया है, जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
प्रदेश कोर्डिनेटर रामकुमार वर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी महिलाओं को आगे बढ़ाने की हमेशा से पक्षधर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने इस बिल में ओबीसी वर्ग की महिलाओं को इस बिल से वंचित कर ओबीसी विरोधी होने का परिचय दिया है। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि जल्द ही 33 प्रतिशत आरक्षण में ओबीसी वर्ग की महिलाओं को शामिल नहीं किया गया तो वे भाजपा के खिलाफ बड़ा संघर्ष छेडऩे को मजबूर होंगे। इस अवसर पर पूर्व पार्षद बलवान, रामानंद वर्मा, संजय जांगड़, जयपाल जांगड़ा, राज कपूर, गुलाब सिंह, बलवान सिंह, ब्रह्म सिंह राणा, धर्मेंद्र, जोगेंद्र, विनोद, अशोक कुमार, अशोक सैन, विनोद जांगड़ा, गणेशीलाल वर्मा, पूर्व सरपपंच गुलाब सिंह, मान सिंह नंबरदार, अनिल, विजय सैन सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement