For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

आपातकाल में हुई लोकतंत्र  की हत्या : महीपाल ढांडा

07:38 AM Jun 26, 2024 IST
आपातकाल में हुई लोकतंत्र  की हत्या   महीपाल ढांडा
Advertisement

पानीपत, 25 जून (वाप्र)
सहकारिता राज्यमंत्री महीपाल ढांडा ने आपातकाल में सताये गए लोकतंत्र के रक्षकों को याद करते हुए कहा कि कांग्रेस ने ही 25 जून, 1975 को देश पर आपातकाल थोप कर लोकतंत्र की हत्या की थी। आपातकाल लोकतंत्र पर एक काला धब्बा है। उन्होंने कहा कि उस समय की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आपातकाल लागू करते ही प्रेस पर प्रतिबंध लगा दिया।
देश के समक्ष जम्मू कश्मीर और सभी सीमावर्ती राज्यों की समस्याओं को उलझाए रखा, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 10 साल के शासन में 70 साल से चली आ रही सभी छोटी-बड़ी समस्याओं का समाधान करके देश में अमन शान्ति कायम की। सहकारिता मंत्री ‘आपातकाल–एक काला अध्याय’ नामक समारोह में बोल रहे थे। समारोह में पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज ने कहा कि आपातकाल में देश के महान नेताओं और देशप्रेमियों को जो यातनाएं दी गईं, उन्हें देश की जनता कभी नहीं भुला पाएगी।
कार्यक्रम में जिला भाजपा अध्यक्ष दुष्यंत भट्ट ने कहा कि लोकतंत्र के इतिहास में 25 जून, 1975 को काला दिवस के रूप में जाना जाएगा।
इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष डॉ. हेमा रमन, सुनील सोनी, एडवोकेट रघुवीर सैनी, डॉ. नवीन सुनेजा, कृष्ण छोक्कर, रोशन माहला, प्राण रत्नाकर, मोना शर्मा, सुभाष त्यागी, धर्मबीर सहित अन्य मौजूद रहे|।

Advertisement

Advertisement
Advertisement