For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

राज्यसभा, लोकसभा और विधानसभा में मांगा उचित प्रतिनिधित्व

08:35 AM Feb 10, 2024 IST
राज्यसभा  लोकसभा और विधानसभा में मांगा उचित प्रतिनिधित्व
करनाल में शुक्रवार को प्रदेश राजपूत प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष एडवोकेट नरेश चौहान व करनाल राजपूत सभा अध्यक्ष डॉ नरेंद्र प्रताप सिंह।-हप्र
Advertisement

करनाल, 9 फरवरी (हप्र)
आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों के दृष्टिगत राजपूत समाज पूरी तरह से मुखर हो गया है। हरियाणा राजपूत प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष एडवोकेट नरेश चौहान ने मांग करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में एक लोकसभा सीट से राजपूत समाज के व्यक्ति को टिकट मिले और हरियाणा से राजपूत समाज के किसी भी व्यक्ति को राज्यसभा में भेजा जाए। विधानसभा चुनाव की 8 टिकट राजपूत समाज के लोगों को दी जाएं। यदि प्रमुख राजनीतिक दल ऐसा नहीं करेंगे तो समाज इन चुनाव में बड़ा फैसला लेगा। उन्होंने कहा कि एससी सीट रिजर्वेशन का फैसला नगर पालिका, नगर परिषद और पंचायत की तरह रोटेशन के आधार पर होना चाहिए। एडवोकेट नरेश चौहान शुक्रवार को करनाल स्थित महाराणा प्रताप भवन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
इससे पहले राजपूत समाज के प्रमुख लोगों की बैठक हुई और आगामी रणनीति तय की गई। अध्यक्ष नरेश चौहान ने कहा कि हरियाणा में राजपूत समाज आठ प्रतिशत की संख्या में है, लेकिन संख्या के आधार पर राजनीतिक दलों ने समाज को न्याय नहीं दिया। करनाल राजपूत सभा के अध्यक्ष डॉ नरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा राजपूत समाज पूरी तरह से संगठित और जागरूक हो चुका है और सरकार तक आवाज पहुंचाई जाएगी यदि सरकार ने समाज की आवाज पर गौर नहीं किया तो किसी भी फैसले के लिए समाज स्वतंत्र रहेगा। मौके पर दलबीर सिंह अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रदेश अध्यक्ष, हरियाणा राजपूत प्रतिनिधि सभा के प्रधान महासचिव राय सिंह, महासचिव तिलकराज चौहान, मीडिया प्रभारी यशपाल राणा, रिटायर्ड एसीपी मित्रपाल सिंह परमार, अशोक राणा अंबाला, राजकंवर बराड़ा, गजेंद्र सिंह सिसोदिया कुरुक्षेत्र, पूर्व विधायक रेखा राणा सहित समाज के अन्य लोग उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×