मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मंत्री से ट्रांसफर पोर्टल खोलने की मांग

10:30 AM Jun 23, 2024 IST
रेवाड़ी में शनिवार को मंत्री बनवारी लाल को ज्ञापन सौंपते अध्यापक। -हप्र

रेवाड़ी, 22 जून (हप्र)
टीजीटी और पीजीटी अध्यापकों ने शनिवार को जनस्वास्थ्य एवं लोक निर्माण मंत्री डा. बनवारी लाल को ज्ञापन सौंपा। इसमें उन्होंने मांग की कि सामान्य तबादले की प्रकिया जल्द शुरू की जाए। ट्रांसफर पोर्टल खोला जाए और सभी वर्गों का ट्रांसफर किया जाए, ताकि नये सत्र से नये विद्यालयों में शिक्षक अपना कार्यभार संभाल सकें।
ज्ञापन देने पहुंचे अध्यापक महीपाल सिंह, विपुल यादव, परमाल सिंह और प्रमोद कुमार ने कहा कि जिस तरह सरकार ने संस्कृत पीजीटी की एडजस्टमेंट की है। वैसे ही सभी प्रमोशन पाए हुए शिक्षकों का अस्थाई समायोजन किया जाए। उन्होंने कहा कि क्या प्रमोशन पाए हिंदी पीजीटी एक बार भी एडजस्टमेंट के हकदार नहीं हैं। जबकि दूर-दराज गए शिक्षकों के गृह जिलों में पद खाली हैं। उन्होंने कहा कि 2022 में नियुक्त टीजीटी इग्लिश शिक्षकों का तबादला होना चाहिए, जिससे उन्हें स्थाई स्टेशन मिल सके। अध्यापकों ने बताया कि पिछले दिनों जेबीटी के लगभग 12 हजार के आस-पास अंतरजिला तबादले हुए हैं और कई विषयों की प्रमोशन लिस्ट भी जारी हुई हैं। नयी नियुक्तियां भी हैं और ये सब लगभग पंद्रह से बीस हजार तक शिक्षक अभी अस्थाई स्टेशन पर बैठे हैं। कई शिक्षक एनिवेयर में दूर-दराज के स्टेशन पर बैठे हैं, जबकि उनके यहां पद खाली हैं। उन्होंने मंत्री से उनकी समस्या का समाधान कराने की मांग की।

Advertisement

जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक 25 को

हिसार (हप्र) : स्थानीय लघु सचिवालय परिसर स्थित सभागार में 25 जून को सुबह 11 बजे हरियाणा के जनस्वास्थ्य मंत्री डॉ. बनवारी लाल की अध्यक्षता में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक होगी। उपायुक्त प्रदीप दहिया ने बताया कि बैठक में रखे जाने वाले परिवादों का हरियाणा के जनस्वास्थ्य मंत्री डॉ. बनवारी दोनों पक्षों के विचार सुनने के बाद मौके पर ही समाधान सुनिश्चित करेंगे। इस मौके पर सभी विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे, ताकि शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया जा सके।

Advertisement
Advertisement