मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पिहोवा से मुख्यमंत्री नायब सैनी को चुनाव मैदान में उतारने की मांग

07:56 AM Aug 28, 2024 IST

पिहोवा] 27 अगस्त (निस)
पिहोवा से भाजपा प्रत्याशी के रूप में अभिनेत्री माही गिल का नाम चर्चा में आने के साथ ही पिहोवा की राजनीति में उथल-पुथल मच गई। जहां कांग्रेसियों के चेहरे खिल गए, वहीं भाजपाइयों के चेहरे मुरझा गए। शुरू से ही बाहरी प्रत्याशी का विरोध करने की आवाज उठाने वाले भाजपाई एक साथ ही मन मसोस कर रह गये। यह दीगर बात है कि माही गिल को इस क्षेत्र में कोई भी नहीं जानता। इक्का-दुक्का लोग स्योंसर जंगल व बोधनी कलसा के पास प्लांट में माही गिल का पैतृक निवास बताते हैं। परंतु सही जानकारी किसी को भी नहीं है।
भाजपाइयों में इस बात को लेकर गुस्सा है कि उन पर जबरन बाहरी प्रत्याशी थोपा जा रहा है। हालांकि स्थानीय भाजपाई व संघ परिवार से जुड़े नए और पुराने नेता उद्योगपति प्रदीप सैनी को टिकट देने के लिए पुरजोर मांग कर रहे हैं। वह मुख्यमंत्री नायब सैनी, पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल, गृहमंत्री अमित शाह, जिला संघ प्रमुख व प्रदेश के संघ प्रमुख अरुण से भी इस विषय में चर्चा कर चुके हैं। परंतु फिलहाल मामला खटाई में है। वही 4 सितंबर को पिहोवा में मुख्यमंत्री नायब सैनी की होने वाली रैली को लेकर भी भाजपा वर्करों में निराशा है। जहां राजनीति में इस तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है वही मुख्यमंत्री नायब सैनी के करीबी रिश्तेदार सतीश सैनी सहित अनेक भाजपाइयों ने मुख्यमंत्री नायब सैनी को पिहोवा से चुनाव लड़ने की मांग की है।
उन्होंने जहां पिहोवा विधानसभा क्षेत्र में सैनी समुदाय की 18000 से भी अधिक वोटों को लेकर उनके चुनाव लड़ने की मांग की है वही वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ने वाले भाजपा प्रत्याशी नायब सैनी ने पिहोवा हलके से भारी मतों से जीत हासिल की थी। पिहोवा हलका उनका जाना-पहचाना हलका है। वर्षों से यह क्षेत्र पिछड़ा हुआ है। मुख्यमंत्री का हल्का बनने का इसे भी सौभाग्य प्राप्त होगा तथा यहां भी विकास के द्वार खुलेंगे। इस को लेकर भाजपाइयों ने नायब सैनी को पिहोवा से चुनाव लड़ने की भी मांग की है।

Advertisement

Advertisement