मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

रूस यूक्रेन युद्ध में मारे गए रवि के शव को भारत लाने की मांग

09:47 AM Jul 28, 2024 IST

ललित शर्मा/हप्र
कैथल, 27 जुलाई
कैथल जिले के गांव मटौर निवासी 22 वर्षीय रवि की रूस में हुई मौत की पुष्टि आज इंडियन एंबेसी मास्को ने कर दी है। मृतक रवि के भाई अजय की भारतीय दूतावास के साथ इस बारे में कुछ लंबे समय से बात चल रही थी। अजय ने बताया कि एंबेसी ने उन्हें कहा है कि वे मृतक की मौत की पुष्टि के लिए उसकी मां का डीएन टेस्ट करना चाहते हैं लेकिन उनकी मां की मौत हो चुकी है। इसलिए उन्होंने एंबेसी से अनुरोध किया है कि वे उसकी मां की जगह उसका डीएनए टेस्ट कर
सकते हैं।
अजय के मुताबिक उसका भाई रवि 13 जनवरी 2024 को ट्रांसपोर्ट का काम करने के लिए रूस गया था। उसका परिवार कुछ समय से रवि के संपर्क में था। लेकिन इसके बाद उनके भाई को रूस की सीमा पर युद्ध के लिए भेज दिया गया है। कुछ दिन बाद वह रूस की आर्मी की वर्दी में देखा भी गया था।
उन्होंने कहा कि 12 मार्च तक उसके भाई के साथ उसकी बात भी हुई है। उन्होंने कहा कि आर्मी के लोगों ने उन्हें कहा कि या तो युद्ध को फ्रंट लाइन पर लड़ो नहीं तो उन्हें 10 साल की जेल होगी। उन्हें फोन के माध्यम से रवि की मौत के बारे में सूचना मिली। इसके बाद उन्होंने इसकी पत्राचार के माध्यम से भी लिखित में पुष्टि की। उसकी मांग है कि उनके भाई का शव भारत लाया जाए। उन्होंने भारत सरकार से मांग की है कि उनके भाई का शव लाने में उनकी मदद करें।

Advertisement

Advertisement
Advertisement