मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अवैध कब्जे छुड़ाने के लिए सौंपा मांग पत्र

07:35 AM Mar 27, 2024 IST

समराला, 26 मार्च (निस)
भारतीय किसान यूनियन (कादियां) के जिला लुधियाना के उपाध्यक्ष कुलदीप सिंह गढ़ी तरखाना के नेतृत्व में किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल मांग पत्र के साथ डिप्टी कमिश्नर लुधियाना से मिला। मांग पत्र में प्रतिनिधिमंडल ने मांग की कि समराला तहसील के अंतर्गत सरहिंद नहर के साथ गांव गढ़ी तरखाना से एक बरसाती नाला गांव भरथला, पाल माजरा, जलाह माजरा से होते हुए ढांडे साइफन तक जाता है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों से इस नाले के साथ लगते लोगों ने अवैध कब्जा कर उक्त नाले का नामोनिशान मिटा दिया गया है।
नाले से सटे गांवों के लोगों को बरसात के दिनों में बाग-बगीचा व फसलों की भारी क्षति होती है।
प्रतिनिधिमंडल ने मांग की कि समराला प्रशासन को लोगों द्वारा किए गए अवैध कब्जे को मुक्त कराने और नाली को चालू करने के निर्देश जारी किए जाएं। यदि ऐसा नहीं किया गया तो बीकेयू (कादियां) 3 अप्रैल के बाद एसडीएम समराला के दफ्तर के समक्ष पक्का धरना दिया जाएगा। मांग पत्र मिलने पर डिप्टी कमिश्नर ने आश्वासन दिया कि इस मामले को लेकर समराला प्रशासन को निर्देश जारी कर नाले की जगह को अवैध कब्जाधारियों से मुक्त कराया जाएगा और नाले को खुलवाया जाएगा। इस समय दर्शन सिंह रोहले, निर्मल सिंह रोहला, हरबंस सिंह खिरनियां, गुरजीत सिंह गढ़ी, कुलविंदर सिंह, हरमेल सिंह, बलराम सिंह, अमरीक सिंह, निर्मल सिंह, मलविंदर सिंह, हरदीप सिंह, सुक्खा सिंह आदि उपस्थित थे।
फोटो कैप्शन: समराला में डीसी को मांग पत्र देते किसान नेता।

Advertisement

Advertisement