For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

दोषी पुलिस कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

11:05 AM Sep 27, 2024 IST
दोषी पुलिस कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग
गार्ड विनोद कुमार
Advertisement

चंडीगढ़, 26 सितंबर (ट्रिन्यू)
पीजीआई चंडीगढ़ के कैरन ब्लॉक में सुरक्षा गार्ड विनोद कुमार पर शारीरिक हमला किया गया। यह घटना 25 सितंबर की रात करीब 9.20 बजे की है, जब विनोद कुमार अपनी ड्यूटी कर रहे थे। घटना का आरोप चंडीगढ़ पुलिस में कार्यरत एक कर्मचारी पर लगा है, जो कथित रूप से नशे में था।
सूत्रों के अनुसार, आरोपी ने अपनी कार निदेशक कार्यालय के गेट के सामने खड़ी कर दी, जिससे गेट अवरुद्ध हो गया। जब सुरक्षा गार्ड ने विनम्रता से कार हटाने का अनुरोध किया तो आरोपी ने गुस्से में आकर गार्ड पर हमला कर दिया।
इस हमले में विनोद कुमार को चोटें आईं और उन्हें मेडिकल जांच के लिए सेक्टर 16 के जीएमएचएस अस्पताल ले जाया गया। घटना की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई गई है और हमले की सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को सौंप दी गई है। पुलिस अब मामले की जांच कर रही है और  गार्ड द्वारा दी गई लिखित शिकायत और मेडिकल रिपोर्ट की पुष्टि कर रही है। इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए पीजीआई सुरक्षा गार्ड कल्याण संघ ने दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।
संघ ने बीएनएस अधिनियम 2023 और अन्य प्रासंगिक कानूनों के तहत आरोपी पुलिस कर्मचारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की अपील की है। संघ का कहना है कि इस तरह की घटनाएं स्वास्थ्यकर्मियों और सुरक्षा कर्मियों की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा हैं और इस पर सख्त कदम उठाया जाना चाहिए। पीजीआई प्रशासन और पुलिस विभाग से मामले की जांच तेजी से पूरी कर दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की उम्मीद की जा रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement