For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

क्लर्कों की वेतन बढ़ोतरी की मांग जायज, सरकार जल्द करे पूरा : किरण चौधरी

08:20 AM Jul 18, 2023 IST
क्लर्कों की वेतन बढ़ोतरी की मांग जायज  सरकार जल्द करे पूरा   किरण चौधरी
भिवानी के लघु सचिवालय के बाहर सोमवार को आंदोलरत लिपिकों को संबोधित करतीं पूर्व मंत्री किरण चौधरी। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 17 जुलाई (हप्र)
कांग्रेस नेता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री किरण चौधरी ने लघु सचिवालय के बाहर चल रहे लिपिकों के धरने का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि पिछले दो हफ्ते से प्रदेशभर के क्लर्क धरने पर बैठे हैं और सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। उन्होंने कहा कि सरकार का यह उदासीन रवैया बेहद निंदनीय है। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी सत्ता के नशे में चूर हैं, लेकिन उन्हें नहीं भूलना चाहिये कि कर्मचारी किसी भी सरकार की धुरी होते हैं। उन्होंने कहा कि लिपिकों की मांग बिल्कुल जायज है। महंगाई का ये आलम है कि टमाटर का दाम 250 रुपए प्रति किलो पहुंच गया है। कमोबेश यही हालत बाकी चीजों का है। ऐसे में लिपिक वर्ग को अपनी गुजर बसर करनी मुश्किल हो गई है। साधारण क्लर्क लंबे समय से पिसता आ रहा है। हमारी सरकार से मांग है कि क्लर्कों से जल्द बातचीत कर उनकी समस्या का समाधान करे। उन्होंने कहा कि कई दिन से लोग भी अपने नियमित कामों के लिए आंदोलन के चलते भटक रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि सरकार नहीं मानी तो वह क्लर्कों की वेतन बढ़ोतरी का मुद्दा विधानसभा में उठाएंगी।
इस अवसर पर अमर सिंह हालुवासिया, देवराज मेहता, परमजीत मडडू, प्रदीप कौशिक, कृष्ण लेघा, अमन राघव, सविता मान, हरि सिंह सांगवान, शीशराम चेयरमैन, सतेंद्र मोर वाईस चेयरमैन, सत्यजीत पिलानिया बार प्रधान, रवीन्द्र खरे, अशोक ढोला, कल्लू भट्ट, अंकुर कौशिक आदि मौजूद थे।
गठबंधन सरकार से हर वर्ग दुखी
किरण चौधरी ने कहा कि मौजूदा गठबंधन सरकार हर वर्ग के शोषण पर जुटी है और दमनकारी नीतियों पर उतर आई है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सांसद और विधायकों को चाहिये कि वो सरकार पर दवाब बनायें नहीं तो जनता समय आने पर उनका हिसाब जरूर चुकता करेगी।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×