For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

किसान नेता अनीश खटकड़ की रिहाई की मांग, लघु सचिवालय में किया प्रदर्शन

10:39 AM Mar 27, 2024 IST
किसान नेता अनीश खटकड़ की रिहाई की मांग  लघु सचिवालय में किया प्रदर्शन
Advertisement

जींद, 26 मार्च (हप्र)
खटकड़ टोल से 19 मार्च को गिरफ्तार किए गए किसान नेता अनीश खटकड़ से मिलने और उनकी रिहाई की मांग को लेकर खटकड़, करसिंधू, जुलानी, कंडेला समेत एक दर्जन से ज्यादा गांवों के किसान मंगलवार को ट्रैक्टर-ट्रालियों में लघु सचिवालय पहुंचे और प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। यहां डीसी मोहम्मद इमरान रजा के साथ किसानों के प्रतिनिधिमंडल ने बातचीत की। इसके बाद जेल में बंद किसान नेता अनीश के साथ उसके भाई और पिता से मुलाकात का आश्वासन दिया, जिसके बाद किसान वापस लौट गए।
गौरतलब है कि दातासिंहवाला-खनौरी बाॅर्डर पर किसानों और प्रशासन के बीच पिछले महीने झड़प हुई थी। उस समय खटकड़ गांव निवासी अनीश के खिलाफ जिला पुलिस ने मामला दर्ज किया था। इसके बाद बाॅर्डर पर जान गंवाने वाले किसान शुभकरण की अस्थियों को खटकड़ टोल पर लाया गया तो इससे पहले ही 19 मार्च को अनीश खटकड़ को पुलिस ने उठाकर जेल में डाल दिया था और परिवार के सदस्य से अनीश को मिलने नहीं दिया जा रहा था।
मंगलवार को अनीश खटकड़ के परिवार के सदस्यों समेत एक दर्जन से ज्यादा गांवों के किसान डीसी से मिलने पहुंचे। किसान नेता हरिकेश, कैप्टन भूपेंद्र जागलान, पूनम रेढू कंडेला, अनीता सुदकैन, सुदेश, माजरा खाप के प्रधान गुरविंद्र संधू समेत परिवार के सदस्यों ने बताया कि अनीश पर 307 समेत कई धाराएं लगाई गई हैं। उन्हें उससे मिलने तक नहीं दिया जा रहा, जबकि उसने इतना बड़ा कोई गुनाह नहीं किया है। परिजनों ने बताया कि अनीश 19 मार्च से ही जेल में भूख हड़ताल पर है और उसकी तबीयत लगातार बिगड़ रही है, लेकिन प्रशासन कोई उचित कदम नहीं उठा रहा। उनकी मांग है कि अनीश को जल्द से जल्द रिहा किया जाए। किसानों के प्रदर्शन के बाद प्रशासन ने अनीश के साथ मुलाकात का आश्वासन दिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×