मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

गांवों में गूंजेगी हरियाणा की नयी राजधानी और हाईकोर्ट की मांग

08:54 AM Jul 09, 2024 IST
इन्द्री के गांव मुखाला में आयोजित सभा में हरियाणा की नयी राजधानी और अलग हाईकोर्ट की मांग को लेकर आवाज उठाते वक्ता एवं ग्रामीण। -निस
Advertisement

गुंजन कैहरबा/निस
इन्द्री, 8 जुलाई
हरियाणा बनाओ अभियान के तहत नयी राजधानी और हरियाणा के अलग हाईकोर्ट की मांग अब जोर पकड़ने लगी है। उपमंडल के गांव मुखाला में एक विशेष बैठक आयोजित की गई। ग्राम पंचायत ने हरियाणा बनाओ अभियान के समर्थन में प्रस्ताव पारित कर प्रदेश सरकार से नयी राजधानी और हरियाणा के अलग उच्च न्यायालय की मांग उठाई। बैठक में उपस्थित ग्राम सभा सदस्यों ने सर्वसम्मति से अलग से हाईकोर्ट स्थापित किए जाने के पक्ष में चले अभियान का समर्थन करते हुए सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया।
हरियाणा बनाओ अभियान संयोजक रणधीर सिंह बधरान ने कहा कि नयी राजधानी और हाईकोर्ट की मांग को लेकर अब अभियान गांवों में पहुंच गया है। गांव-गांव में सभाएं आयोजित करके मांग को मुखर किया जा रहा है। प्रदेश का आमजन नयी राजधानी और गरीब परिवारों के युवाओं के लिए रोजगार सृजन के लिए अलग हाईकोर्ट के पक्ष में है। उन्होंने आगे कहा कि बहुत जल्द 36 बिरादरी की एक समन्वय समिति बनाई जाएगी और जो राजनैतिक दल इस मांग को समर्थन नहीं देंगे, उन्हें जनता आगामी विधानसभा चुनाव में हराने का काम करेगी। बैठक में ओमबीर सरपंच, पवन पहलवान, शमशेर सिंह, शीशपाल राणा, अशोक कुमार, अंकुश राणा, दिनेश राणा, राजू राणा, जसपाल, सूबे सिंह, राम कुमार, सोहन सिंह, अजीत कुमार, सुशील कुमार, लाला राम, प्रदीप, सोमपाल, रिंकू राणा, मांगे राम राणा, पवन राणा, संजय राणा, रविकांत, यसपाल राणा, रणधीर सिंह बधरान, हरियाणा वाल्मीकि मंच के प्रदेशाध्यक्ष भारत भूषण बाल्मीकि, यादविंदर सिंह, बलिंदर मंढ़ाण, अमित बधरान, सुल्तान सिंह निठौड़ी, नरेंद्र मुखाली, मुनीष तिवाना, वीरेंद्र कलसौरा सहित सैकड़ों अन्य भी उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement