मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अंबाला-शामली एक्सप्रेस वे में एंट्री कट की मांग, धरने पर पहुंच चढ़ूनी ने दिया समर्थन

10:48 AM Jun 01, 2024 IST
इन्द्री के गांव चौगावां के पास शुक्रवार को धरने पर बैठे ग्रामीणों के साथ किसान नेता गुरनाम चढ़ूनी। -निस

इन्द्री, 31 मई (निस)
इन्द्री के कईं गांवों से गुजर रहे अंबाला-शामली नेशनल ग्र्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे पर चढ़ने-उतरने के लिए कट की मांग को लेकर 30 गांवों की पंचायतों का प्रस्ताव अधिकारियों के माध्यम से केन्द्र सरकार तक पहुंचाया गया है। कोई सुनवाई नहीं होने पर किसानों ने 20 मई से हाईवे पर धरना शुरू किया। धरने के 12वें दिन भाकियू नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी लोगों के बीच पहुंचे। उनके साथ किसान नेता योगेश ख़ूबड़, पपल गुंदियाना और कंवरपाल डूडा भी पहुंचे। अध्यक्षता पंचायत समिति के पूर्व चेयरमैन साहब सिंह हंसूमाजरा ने की।
गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने धरने पर बैठे ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि एक्सप्रेस वे में एंट्री कट की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन में भाकियू का पूरा सहयोग व समर्थन रहेगा। उन्होंने सरकार को ललकारते हुए कहा कि या तो इस मांग को जल्द पूरा करे वरना बहुत जल्द बड़े आंदोलन की तैयारी होगी। पूरा प्रदेश इस आंदोलन में पहुंचेगा। इस मौके पर मनजीत लाल्लर, राजिन्द्र कुमार, परविंदर संधू, अमरीक सिंह, जसबीर, भीमसिंह, संजीव मंढाण, छबेग सिंह, चौ देवी सिंह, राजकुमार, पूर्ण कांबोज, धनपत मोर, रतन सिंह कलरी, राजेन्द्र कांबोज, कमल, जीत, गुरमेल मंढाण व सतीश मंढाण आदि मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement