For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सोनीपत के हजारों यात्रियों पर भारी पड़ी दिल्ली की बारिश

08:53 AM Jun 29, 2024 IST
सोनीपत के हजारों यात्रियों पर भारी पड़ी दिल्ली की बारिश
दिल्ली में भारी बारिश के चलते ट्रैक पर यातायात प्रभावित होने से सोनीपत रेलवे स्टेशन पर खड़ी एक ट्रेन।-हप्र
Advertisement

सोनीपत, 28 जून (हप्र)
दिल्ली में भारी बारिश का असर सोनीपत के हजारों यात्रियों पर भी पड़ा। दिल्ली में रेलवे स्टेशनों के ट्रैक पर बारिश का पानी भरने से 11 सवारी गाड़ी, 14 एक्सप्रेस ट्रेनों सहित दो दर्जन से ज्यादा गाड़ियों का आवागमन प्रभावित रहा। ऐसे में कई ट्रेनों को नरेला, सोनीपत व गन्नौर स्टेशन पर खड़ा रखना पड़ा। पानीपत-दिल्ली सवारी गाड़ी को करीब 1 घंटा 35 मिनट सोनीपत स्टेशन पर रोका गया। इसके बाद पानीपत-गाजियाबाद पैसेंजर ट्रेन को करीब 2 घंटे सोनीपत स्टेशन पर रोक दिया गया। अधिकारियों के व्यवस्था बनाने के साथ ट्रेनों को दिल्ली की ओर रवाना किया गया। ऐसे में ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
प्रदेश के विभिन्न जिलों के साथ शुक्रवार को दिल्ली में भी तेज बारिश के चलते जनजीवन प्रभावित रहा। बारिश अधिक होने से नई दिल्ली व सदर बाजार स्टेशन के ट्रैक पर पानी भर गया। जिससे करीब 3 घंटे रेलवे यातायात प्रभावित रहा। ऐसे में 11 सवारी गाड़ियों सहित विभिन्न एक्सप्रेस ट्रेनों को अन्य रेलवे स्टेशनों पर रोककर 30 मिनट से 9 घंटे की देरी से चलाया गया। ऐसे में दिल्ली व अंबाला की ओर जाने वाले यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी। ट्रेनों के संचालन में देरी से यात्रियों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस क्रम में पानीपत से दिल्ली तक चलने वाली (ट्रेन संख्या 04450) सवारी गाड़ी को करीब 1 घंटा 35 मिनट तक सोनीपत स्टेशन पर रोका गया। वहीं पानीपत से गाजियाबाद चलने वाली (ट्रेन संख्या 04472) सवारी गाड़ी को करीब 2 घंटे सोनीपत स्टेशन पर रोका गया। इसके अलावा कुरुक्षेत्र-निजामुद्दीन (ट्रेन संख्या 04406) सवारी गाड़ी को गन्नौर स्टेशन पर 1 घंटा रोक लिया गया। वहीं अंबेडकर नगर से कटरा तक चलने वाली (ट्रेन संख्या 12919) मालवा एक्सप्रेस घंटों की देरी से दोपहर 2 बजे सोनीपत स्टेशन पर पहुंची। खजुराहो जक्शंन से चलने वाली (ट्रेन संख्या 11841) गीता जयंती एक्सप्रेस 6 घंटे 35 मिनट की देरी से सोनीपत पहुंची। अधिकारियों ने व्यवस्था बनाने के बाद ट्रेनों को गंतव्य की ओर रवाना किया।

दिल्ली में भारी बारिश के चलते रेलवे स्टेशनों के प्लेटफार्म पर पानी भर गया था। जिससे रेलवे यातायात प्रभावित हुआ है। ऐसे में कई गाडिय़ों को विभिन्न स्टेशनों पर रोक कर चलाना पड़ा। पानी का स्तर कम होते ही रेलवे यातायात को सुचारू कर दिया गया। इस दौरान यात्रियों को भी परेशानी झेलनी पड़ी।
-दीपक कुमार,मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, दिल्ली

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×