For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

हरियाणा से पानी की मांग पर समर्थन दें INDIA गठबंधन के नेता: संजय सिंह

02:19 PM Jun 20, 2024 IST
हरियाणा से पानी की मांग पर समर्थन दें india गठबंधन के नेता  संजय सिंह
Advertisement

नयी दिल्ली, 20 जून (भाषा)

Advertisement

Delhi water crisis: आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने बृहस्पतिवार को हरियाणा से दिल्ली के हिस्से का पानी लेने की लड़ाई में विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' का समर्थन मांगा।

संजय सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली में गहराए जल सकंट के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, ''वे प्रदर्शन करते हैं और नाटकबाजी करते हैं। अगर वे वास्तव में चाहते हैं कि दिल्ली को पानी मिले तो उन्हें हरियाणा भवन के बाहर प्रदर्शन करना चाहिए।''

Advertisement

सिंह ने बताया कि दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी भाजपा शासित राज्य हरियाणा से दिल्ली के हिस्से का पानी लेने के लिए 21 जून से अनिश्चितकालीन अनशन शुरू करेंगी।

उन्होंने कहा, ''मैं ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (इंडिया) के घटक दलों से अपील करता हूं कि वे इस लड़ाई में हमारा साथ दें। हम हरियाणा से अपने हिस्से का पानी मांग रहे हैं।''

भाजपा की दिल्ली ईकाई ने बुधवार को आतिशी पर पानी की कथित चोरी और कालाबाजारी से ध्यान भटकाने के लिए 'नाटक' करने का आरोप लगाया था। साथ ही उन्होंने इस मामले में आप सरकार को उसकी 'निष्क्रियता' के लिए बर्खास्त किए जाने की मांग भी की थी।

Advertisement
Tags :
Advertisement