For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा दिल्ली जल संकट, हरियाणा से अतिरिक्त पानी की मांग 

02:06 PM May 31, 2024 IST
सुप्रीम कोर्ट पहुंचा दिल्ली जल संकट  हरियाणा से अतिरिक्त पानी की मांग 
दिल्ली में जल संकट फाइल फोटो।
Advertisement

नयी दिल्ली, 31 मई (भाषा)

Delhi water crisis: दिल्ली सरकार ने जल संकट (Delhi water crisis) से जूझ रही राष्ट्रीय राजधानी को अधिक पानी की आपूर्ति करने के लिए हरियाणा को निर्देश देने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

Advertisement

सूत्रों के मुताबिक, आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार ने शीर्ष अदालत से कहा कि भीषण गर्मी के कारण शहर में पानी की मांग काफी बढ़ गई है और पड़ोसी राज्य हरियाणा को एक महीने के लिए अतिरिक्त पानी छोड़ने का निर्देश दिया जाना चाहिए।

दिल्ली सरकार ने कहा कि राजधानी की पानी की जरूरतों को पूरा करने की दिशा में काम करना सभी की जिम्मेदारी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से आग्रह किया कि वह हरियाणा और उत्तर प्रदेश की अपनी-अपनी सरकारों से राष्ट्रीय राजधानी को एक महीने तक पानी उपलब्ध कराने के लिए कहे।

Advertisement

राष्ट्रीय राजधानी भारी जल संकट से जूझ रही है और जल मंत्री आतिशी ने हरियाणा पर दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं देने का आरोप लगाया है।

भाजपा ने राष्ट्रीय राजधानी में जल संकट को लेकर विरोध मार्च निकाला (तस्वीर सहित)
भाजपा की दिल्ली इकाई के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय राजधानी में जल संकट को लेकर शुक्रवार को दिल्ली के मध्य भाग में स्थित शहीदी पार्क से सचिवालय की ओर विरोध मार्च निकाला।

भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने तख्तियां ले रखी थीं और उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नारे लगाए।

दिल्ली यातायात पुलिस ने एक परामर्श जारी कर यात्रियों से इस मार्ग पर जाने से बचने को कहा। सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर दिल्ली यातायात पुलिस ने कहा, "दिल्ली में बहादुर शाह ज़फर मार्ग (बीएसजेड मार्ग) पर स्थित शहीदी पार्क के पास एक राजनीतिक पार्टी द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर, बीएसजेड मार्ग, आईपी मार्ग पर यातायात अधिक रहेगा और बीएसजेड मार्ग सुबह 11.15 बजे से दोपहर दो बजे के बीच यातायात के लिए बंद हो सकता है। कृपया इन सड़कों पर जाने से बचें और तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं।"

बृहस्पतिवार को भाजपा की महिला मोर्चा इकाई की पदाधिकारियों ने राष्ट्रीय राजधानी में जल संकट को लेकर दिल्ली की मंत्री आतिशी के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था ।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×