For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Delhi water crisis: उपराज्यपाल बोले- दिल्ली को उसके हिस्से का पूरा पानी दे रहा हरियाणा

03:38 PM Jun 11, 2024 IST
delhi water crisis  उपराज्यपाल बोले  दिल्ली को उसके हिस्से का पूरा पानी दे रहा हरियाणा
वीके सक्सेना। फाइल फोटो
Advertisement

नयी दिल्ली, 11 जून (भाषा)

Delhi water crisis: दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से बातचीत की है जिन्होंने उन्हें बताया है कि दिल्ली को उसके आवंटित हिस्से के मुताबिक ही पानी दिया जा रहा है।

Advertisement

आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने पिछले पखवाड़े में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित हरियाणा पर दिल्ली के पानी का हिस्सा रोकने का बार-बार बार आरोप लगाया है। राष्ट्रीय राजधानी इस अप्रत्याशित गर्मी में जल संकट से जूझ रही है।

उपराज्यपाल ने सोमवार को दिल्ली की मंत्री आतिशी एवं सौरभ भारद्वाज के साथ बैठक की थी और उन्हें आश्वासन दिया था कि वह हरियाणा सरकार के साथ जलापूर्ति का मुद्दा उठायेंगे। उन्होंने उन्हें ‘आरोप-प्रत्यारोप' में नहीं उलझने तथा इस मुद्दे का सौहार्दपूर्ण तरीके से समाधान निकालने की सलाह दी थी।

Advertisement

सक्सेना ने मंगलवार को ‘एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘ हरियाणा के माननीय मुख्यमंत्री श्री नायब सैनी जी से कल (मैंने) बातचीत की। उन्होंने दोहराया कि दिल्ली को उसके आवंटित हिस्से के मुताबिक पानी दिया जा रहा है । उन्होंने इस मौजूदा लू के कारण राज्य की अपनी बाध्यताओं के बावजूद सभी संभव मदद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।''

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×