मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Delhi water crisis: आतिशी ने लगाया हरियाणा पर साजिश रचने का आरोप

02:54 PM Jun 07, 2024 IST
Advertisement

नयी दिल्ली, सात जून (भाषा)

Delhi water crisis: दिल्ली की मंत्री आतिशी ने शुक्रवार को कहा कि यदि हिमाचल प्रदेश राष्ट्रीय राजधानी के लिए पानी छोड़ भी दे तो भी शहर में जल संकट का हल नहीं होगा, क्योंकि हरियाणा ने आने वाले पानी का प्रवाह 'कम' कर दिया है।

Advertisement

वजीराबाद बैराज का दौरा कर आतिशी ने जल स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने हरियाणा पर आरोप लगाया कि "हरियाणा सुप्रीम कोर्ट के पीठ पीछे दिल्ली के लोगों के खिलाफ साजिश रच रहा है।"

पीटीआई वीडियो से बात करते हुए उन्होंने कहा, "वजीराबाद में यमुना का जल स्तर 2 जून को 671 फुट से घटकर शुक्रवार को 669.7 फुट हो गया है। अगर जल स्तर इतना नीचे चला गया तो जल उपचार संयंत्र दिल्ली के लोगों को पानी कैसे देंगे।

उनकी यह टिप्पणी सुप्रीम कोर्ट द्वारा हिमाचल प्रदेश सरकार को राष्ट्रीय राजधानी में 137 क्यूसेक अतिरिक्त पानी छोड़ने का निर्देश दिए जाने के एक दिन बाद आई है।

न्यायालय ने सुनवाई के दौरान हरियाणा से जल के प्रवाह को सुगम बनाने के लिए कहा है। शीर्ष अदालत ने यह भी कहा कि पानी को लेकर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। राजधानी दिल्ली इस भीषण गर्मी में जल संकट से जूझ रही है।

आतिशी ने कहा, "अगर हिमाचल प्रदेश पानी छोड़ भी देता है तो इससे जल संकट की समस्या का हल नहीं होगा, क्योंकि हरियाणा ने दिल्ली के लिए अपने हिस्से का पानी कम कर दिया है। हम सोमवार को सुप्रीम कोर्ट को हरियाणा द्वारा दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं छोड़ने के बारे में सूचित करेंगे।"

Advertisement
Tags :
Atishidelhi newsDelhi vs HaryanaDelhi Water CrisisHindi Newsआतिशीदिल्ली जल संकटदिल्ली बनाम हरियाणादिल्ली समाचारहिंदी समाचार
Advertisement