For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Delhi New CM:  आतिशी आज लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ, बनेंगी दिल्ली की तीसरी महिला सीएम

12:19 PM Sep 21, 2024 IST
delhi new cm   आतिशी आज लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ  बनेंगी दिल्ली की तीसरी महिला सीएम
आतिशी। पीटीआई फाइल फोटो
Advertisement

नयी दिल्ली, 21 सितंबर (एजेंसी/ट्रिन्यू)

Advertisement

Delhi New CM: दिल्ली की मनोनीत मुख्यमंत्री आतिशी आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी लगातार चौथी बार दिल्ली में सरकार बनाएगी। अधिकारियों ने बताया कि आतिशी शाम 4.30 बजे पद की शपथ लेंगी।

पार्टी द्वारा घोषित नये मंत्रिपरिषद में सुल्तानपुर माजरा के विधायक मुकेश अहलावत के अलावा गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज और इमरान हुसैन शामिल हैं। आतिशी देश की 17वीं महिला मुख्यमंत्री होंगी। निवर्तमान केजरीवाल सरकार में उनके पास वित्त, राजस्व, पीडब्ल्यूडी, बिजली और शिक्षा समेत 13 विभाग थे।

Advertisement

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार रात को आतिशी को शपथ ग्रहण की तिथि से दिल्ली का मुख्यमंत्री नियुक्त किया और अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा स्वीकार कर लिया। राष्ट्रपति ने दिल्ली सरकार के पांच कैबिनेट मंत्रियों की नियुक्ति को भी मंजूरी दे दी।

केजरीवाल ने इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देते हुए कहा था कि वह जनता से ईमानदारी का प्रमाणपत्र लेने के बाद ही पद पर लौटेंगे। आप के एक नेता के अनुसार, समारोह सादगीपूर्ण होगा।

इस सप्ताह की शुरुआत में आप विधायकों की बैठक हुई और सर्वसम्मति से आतिशी को सत्तारूढ़ विधायक दल का नेता चुना गया। आतिशी को नया मुख्यमंत्री नियुक्त करने और केजरीवाल का इस्तीफा स्वीकार करने की अधिसूचना शुक्रवार रात जारी की गई।

Advertisement
Advertisement