For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नक्शे पास होने में देरी, लोग हो रहे परेशान

11:38 AM Aug 11, 2022 IST
नक्शे पास होने में देरी  लोग हो रहे परेशान
Advertisement

जीरकपुर, 10 अगस्त (हप्र)

जीरकपुर नगर परिषद कार्यालय से मकान, दुकान के नकशे पास होने में छह-छह महीने का समय लग रहा है जिससे लोगों को ऑनलाइन आवेदन करने के बाद भी दिक्कत पेश आ रही हैं। जानकारी के मुताबिक क्षेत्र के लोगों को शहर में जमीन खरीदकर मकान बनाने के लिए नक्शा पास करवाने में कई-कई महीने धक्के खाने पड़ रहे हैं। आनलाइन पोर्टल पर आवेदन के बाद अधिकारियों के पास 21 दिन का समय होता है। इसमें विभाग में कार्यरत बिल्डिंग इंस्पेक्टर की ओर से आवेदनकर्ता की संबंधित प्रापर्टी की मौके पर जाकर जांच की जाती है, जिसके बाद मंजूरी प्रदान कर फाइल उच्चाधिकारियों को भेज दी जाती है। दूसरी ओर, विभाग की इस पूरी प्रक्रिया में 21 कामकाजी दिन का समय लगता है। राज्य में नयी सरकार के गठन के बाद विभागों में अधिकारियों के तबादले की वजह से लोगों की फाइलें 6 महीनों से पोर्टल में अटकी पड़ी हैं।

Advertisement

इस बारे में संपर्क करने पर नगर काैंसिल जीरकपुर के ईओ रवनीत सिंह ने बताया कि उन्होंने 18 जुलाई को ज्वाइनिंग की है। जिन नक्शों की बात हो रही है वे उनकी ज्वाइनिंग से पहले के हैं। वह बिल्डिंग विभाग के अधिकारियों के साथ बात कर नक्शों की फाइलों को जल्द मंजूरी देने के लिए कहेंगे।

नगर परिषद में 4 अधिकारियों का हुआ तबादला

Advertisement

निकाय विभाग के आलाधिकारियों के निर्देशानुसार जीरकपुर नगर काैंसिल में कार्यरत चार अधिकारियों के तबादले किए गए। जेई पवनदीप सिंह और बिल्डिग इंस्पेक्टर निर्दोष शर्मा का तबादला नाभा नगर काैंसिल में कर दिया गया है। इसके अलावा नगर काैंसिल के सेनिटेशन विभाग के चीफ इंस्पेक्टर राजिदर सिंह का तबादला सरहिंद नगर काैंसिल में किया गया है। इसी तरह, सेनिटेशन विभाग में कार्यरत इंस्पेक्टर वरिंदर कुमार का तबादला श्री आनंदपुर साहिब नगर काैंसिल में कर दिया गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×