For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

रेल ओवरब्रिज के निर्माण में देरी, लाइनपार क्षेत्रवासियों ने दिया धरना

10:39 AM Sep 01, 2024 IST
रेल ओवरब्रिज के निर्माण में देरी  लाइनपार क्षेत्रवासियों ने दिया धरना

भिवानी, 31 अगस्त (हप्र)
रेल अंडर पास महापंचायत, सुधार समिति, आरडब्ल्यूए के संयुक्त तत्वावधान में स्थानीय जीतूवाला रेल फाटक पर निर्माणाधीन पुल के नीचे जारी लाइनपार क्षेत्रवासियों का अनिश्चितकालीन धरना शनिवार को 33वें दिन भी जारी रहा। इस दौरान क्षेत्रवासियों ने कहा कि लाइनपार क्षेत्रवासियों की मांगों पर हरियाणा सरकार व स्थानीय प्रशासन की ओर से संज्ञान न लेने पर लोगों में भारी रोष है।
धरने की अध्यक्षता कर रहे किसान नेता वेदपाल सिंह तंवर ने बताया कि धरना स्थल पर महापंचायत, सुधार समिति, आरडब्ल्यूए की संयुक्त कार्यकारिणी सदस्यों एवं क्षेत्रवासियों की बैठक हुई, जिसमें एक महीने से जारी संघर्ष की समीक्षा की गई तथा इसे और तेज करने की रणनीति बनाई गई। बैठक को ठाकुर कृष्ण सिंह परमार प्रधान सुधार समिति, राम सिंह वैद्य आरडब्ल्यूए, बलजीत सिंह गिल रिटायर्ड एसडीओ, रामशरण ठेकेदार, रामनारायण, नरेन्द्र सिंह, विश्वामित्र रिटायर्ड बैंक आफिसर ने संबोधित किया। वक्ताओं ने कहा कि अफसोस कि बात है स्थानीय प्रशासन अधिकारी उपायुक्त के आदेश का अनुपालन नहीं कर रहे।
उन्होंने कहा कि उपायुक्त ने 31 जुलाई को एसडीएम की अध्यक्षता में जीतूवाला ओवरब्रिज निर्माण के लिए धरनारत लोगों से बातचीत कर समाधान के लिए अधिकारियों की कमेटी गठित की थी, जिसमें पीडब्ल्यूडी एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कार्यकारी अभियंता शामिल किए गए हुए हैं। वेदपाल तंवर ने कहा कि विधायक घनश्याम दास सर्राफ ने भी उनकी सुनवाई नहीं की है।
वहीं ठाकुर कृष्ण सिंह परमार ने कहा कि हमारी मांग है कि ओवरब्रिज निर्माण जल्द पूरा किया जाए, महापंचायत संयोजक एवं धरना संचालन कमेटी अध्यक्ष रोहतास वर्मा ने बताया कि लाइनपार क्षेत्र में पांच वार्ड तथा 29 काॅलोनियां हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement