For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

18 देशों के 94 छात्रों को प्रदान की डिग्री

07:32 AM Jul 07, 2024 IST
18 देशों के 94 छात्रों को प्रदान की डिग्री
गुरुग्राम के जीडी गोयंका यूनिवर्सिटी में शनिवार को आयोजित विशेष दीक्षांत समारोह में विद्यार्थियों के साथ वाइस चांसलर डॉ. किम मेनेजेस व अन्य। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 6 जुलाई (हप्र)
जीडी गोयंका यूनिवर्सिटी ने ‘इंटरनेशनल छात्रों के विशेष दीक्षांत समारोह’ का आयोजन किया। इसमें संस्थान के इंटरनेशनल छात्रों अंगोला, बांग्लादेश, भूटान, घाना, आइवरी कोस्ट, नामीबिया, लेसोथो, कैमरून, मलावी, कोंगो डीआरसी, इक्वाटोरियल गिनीया, मंगोलिया, नाईजीरिया, साउथ सूडान, तंज़ानिया, उज़बेकिस्तान, मोज़ाम्बिक और जिम्बाब्वे के छात्रों को उनकी अकादमिक उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया। 18 देशों के 94 छात्रों को डिग्री प्रदान की गयीं।
दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए वाइस चांसलर, डॉ. किम मेनेजे़स ने संस्थान में अपनी लर्निंग यात्रा पूरी करने वाले छात्रों को बधाई दी। उन्होंने मुख्य अतिथि विदेश मामलों के मंत्रालय अपर सचिव, पूर्वी एवं दक्षिण अफ्रीका विभाग, पुनीत रॉय कुंदल का स्वागत किया।
शिक्षा के क्षेत्र में भारत और अफ्रीका के बीच सामरिक संबंधों पर रोशनी डालते हुए कुंदल ने कहा कि 2047 तक विकसित भारत के प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण के अनुरूप हमारा उद्देश्य विश्वबंधु बनना है। आज यहां आपकी मौजूदगी लोगों का खुले दिल के साथ स्वागत करने की भारत की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। हमारे यहां अफ्रीका से 23000 से अधिक छात्र पढ़ चुके हैं, जिनमें से ज़्यादातर आज अफ्रीकी लीडर हैं। मुझे विश्वास है कि आज यहां अपनी लर्निंग की यात्रा पूरी करने वाले छात्र अगले 15-20 सालों में उल्लेखनीय भूमिका में होंगे।
इस अवसर पर मुहम्मद रबी मुसा क्वांकवासो, पूर्व गवर्नर कानो, नाइजीरिया, प्रेज़ीडेन्शियल केंडीडेट- रिपब्लिक ऑफ कांगों’ माई माला बुनी, योब के गवर्नर और कोमरेड डॉ नासिर इदरिस, केब्बी के गवर्नर, नाइजीरिया ने भी विद्यार्थियों को संबोधित किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×